केएल राहुल की ‘बल्ले-बल्ले’

सबसे पहले बात केएल राहुल की जिन्हें T20 और वनडे दोनों सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है. कुछ दिन पहले चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा था राहुल वर्ल्ड कप खेल सकते हैं लेकिन उन्हें रन बनाना होगा. पिछले काफी समय से फ्लॉप चल रहे राहुल को रन बनाने का यही मौका लगता है दिया गया है. राहुल को टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर आजमाने के लिए जगह मिली है. अगर वो ऑस्ट्रेलिया से सीरीज में रन बनाते हैं तो वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर भी खेलते दिख सकते हैं.

कार्तिक-जडेजा की उम्मीद खत्म!

बहरहाल, दिनेश कार्तिक को T20 टीम में तो जगह मिली पर वनडे टीम में उनका न होना. उनके वर्ल्ड कप खेलने पर सवाल खड़े कर रहा है. मतलब ये कि भारतीय थिंक टैंक उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में चाहता है. कुछ ऐसा ही रवींद्र जडेजा के साथ भी हुआ है. रवींद्र जडेजा तो न टीम इंडिया की T20 टीम का हिस्सा हैं और न ही वनडे टीम का. मतलब साफ है विजय शंकर और केदार जाधव के लिए वर्ल्ड कप खेलने के दरवाजे खुल चुके हैं.

खलील भी दावेदारी से आउट! 

वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जाना है. लिहाजा, वहां के कंडीशन को देखते हुए हर किसी को उम्मीद थी कि भारत एक लेफ्ट आर्म पेसर तो आजमाएगा ही. लेकिन, खलील अहमद के T20 और वनडे टीम में जगह न मिलने से अब ये उम्मीद धुल चुकी है.