इन 15 फिल्मी सितारों के है ये साइड बिजनेस ,जानिए ऐसे करते है करोडों की कमाई

बॉलीवुड एक्टर्स का करियर कई उतार-चढ़ाव से भरा होता है. महत्वपूर्ण नहीं है कि फिल्मी सितारों की सभी फिल्में सुपरहिट हो. इसलिए तकरीबन हर बॉलीवुड एक्टर का साइड बिजनेस होता है. आइए जानते हैं इन सितारों के साइड बिजनेस के बारे में.
अमिताभ बच्चन के कई भिन्न भिन्न बिजनेस हैं. 2013 में उन्होंने जस्ट डायल कंपनी में 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी ली थी, जिससे उन्हें बहुत ज्यादा मुनाफा हुआ था. इसके अतिरिक्त स्टैंपेड कैपिटल में उन्होंने 3.4 प्रतिशत की इक्विटी ली हुई है.

सलमान खान का एक कपड़ों के ब्रांड है, जिसका नाम है ‘बीईंग ह्यूमन’. बीइंग ह्यूमन के 14 राष्ट्रों में करीब 160 स्टोर हैं  साथ ही यात्रा डॉट कॉम में भी उनकी कुछ हिस्सेदारी है.

मलाइका अरोड़ा की एक औनलाइन फैशन वेबसाइट है. इस वेबसाइट में सुजैन खान की भी साझेदारी है.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की रेड चिली नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी है.

अक्षय कुमार का एक बेस्ट डील टीवी नाम से औनलाइन शॉपिंग चैनल है. इसके अतिरिक्त उनका हरि ओम एंटरटेनमेंट फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है.

करिश्मा कपूर का एक ई-कॉमर्स पॉर्टल है, जिसका नाम है, ‘बेबी  मदर केयर प्रोड्क्ट्स’.

जॉन अब्राहम का भी खुद का एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम जे ए एंटरटेनमेंट है.

बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शैट्टी रॉयलटी नाइट बार की मालकिन हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने मुंबई में एक स्पा भी प्रारम्भ किया है.

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की औनलाइन डांस अकेदमी है, जिसका नाम है ‘डांस विद माधुरी दीक्षित’.

सुनील शेट्टी का अपना रेस्टोरेंट  नाइट क्लब है. इसके साथ ही शेट्टी का एक प्रोड्क्शन हाउस भी है, जिसका नाम है ‘पॉपकॉर्न फिल्म प्रोड्क्शन हाउस’.

साल 2000 में मिस यूनीवर्स का खिताब जीतने वाली लारा दत्ता का फिल्म प्रोड्क्शन हाउस है, जिसका नाम है ‘भीगी बसंती फिल्म प्रोड्क्शन हाउस’.

अर्जुन रामपाल का एक लाउंज बार रेस्ट्रोरेंट है, जिसका नाम है लैप बार. इस बार में गौरी खान  रोहित बहल की साझेदारी है. इतना ही नहीं, रामपाल की चेसिंग गनेशा इवेंट नाम से एक मैनेजमेंट फर्म भी है.

एक्टर अजय देवगन की रोहा ग्रुप में साझेदारी है. इसके अतिरिक्त देवगन एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड के मालिक भी हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने 2011 में गुजरात के चरनका प्रोजेक्ट को भी प्रारम्भ किया था.

ट्विंकल खन्ना एक इंटीरियर डिजाइनर  ऑथर हैं. उन्होंने ‘Mrs Funnybones’ नाम से किताब लिखी है, जो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई है. ट्विंकल के होम डेकोर बिजनेस का नाम ‘द व्हाइट विंडो’ है.

बिजनेस के मुद्दे में एक्टर चंकी पांडे भी पीछे नहीं है. चंकी बॉलीवुड फिल्मों के अतिरिक्त अपना बिजनेस भी चलाते हैं. चंकी पांडे मुंबई में द एल्बो रूम नाम के रेस्टोरेंट के को-ओनर हैं.