इन चीजो को खाने से आपकी स्कीन हो जाती है सांवला, जानिए ऐसे

अक्सर कुछ खाने से पहले हम स्वाद के बारे में पहले  स्वास्थ्य के बारे में बाद में सोचते हैं. लेकिन खुद सोचिए ये कितना ठीक है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि प्रतिदिनजाने अनजाने आप कुछ ऐसी चीजें खा रहे हैं जो आपकी स्कीन को सांवला बना रहे हैं. इससे पहले की बहुत देर हो जाए जाने वो कौन सी चीजें हैं जो आपकी स्कीन की निखरी रंगत छीन रहे हैं.

व्हाइट ब्रैड शायद ही लोगों को पता हो कि नाश्ते में खाए जाने वाली सबकी फेवरेट व्हाइट ब्रैड से शरीर में इंसुलिन का लेवल बढ़ जाता है. इसके अतिरिक्त स्किन में उपस्थित तेलप्रोडक्शन बढ़ने से चेहरे की फेयरनेस भी कम होने लगती है.

कॉफी कॉफी में उपस्थित कैफीन स्ट्रेस हॉर्मोन के लेवल को बढ़ाने का कार्य करता है. जिसकी वजह से स्किन डैमेज होने के साथ काली पड़ने लग जाती है.

स्पाइसी फूड स्पाइसी फूड खाने से बॉडी के टेम्परेचर में बढ़ोत्तरी होती है. जिसकी वजह से ब्वड वैसल्स फैलने की वजह से कॉम्प्लेक्शन डार्क होने लगता है.

फ्राइड फूड फ्राइड फूड खाने से शरीर में फैट की मात्रा बढ़ जाती है. जिसकी वजह से शरीर का ब्लड सकुर्लेशन कम हो जाता है  स्किन को ठीक मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाती. यही कारण है कि स्किन डार्क हो जाती है.