इंफाल में स्कूल के बाहर आईईडी बम बरामद, मचा हडकंप मौके पर पहुंचे सुरक्षा बल

मणिपुर के इंफाल में एक स्कूल के बाहर आईईडी बम बरामद हुआ है। इसकी सूचना मिलते ही सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए। बता दें कि बुधवार को जम्मू कश्मीर में भी एक बलास्ट हुआ था। ऐसे में इस बम का बरामद होना गंभीर हो जाता है। मौके पर तुरंत पहुंचे सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और बम के डिसेबिल करने की कोशिश तेज तक दी। बता दें कि अगर से बम समय रहते नहीं पकड़ा जाता को इससे कई लोगों की जान जा सकती थी।

इस बम की जानकारी तब पुलिस को हुई जब मणिपुर के इंफाल के कांचीपुर में अपने बच्चों के स्कूल छोड़ने जा रहे लोगों की नजर इसपर पड़ी। ये स्कूल के गेट के बिल्कुल पास था। सुरक्षा बलों ने पहुंचकर देखा तो मालूम हुआ कि ये आईईडी बम है। इस बम के मिलने के बाद से पूरे इलाके को खाली करा दिया गया।

बता दें कि बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा के काकपोरा इलाके में बुधवार को फलाही-ई-मिलात स्कूल के अंदर ब्लास्ट हुआ था। इस धमाके में कुल 10 बच्चे घायल हुए थे। ये सभी बच्चे 10वीं क्लास के थे। घायल बच्चों को पुलवामा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबल और पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए थे। हालांकि ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा है।घटना की शुरुआती जांच में मालूम हुआ है कि वहां बच्चे विस्फोट का सामान लेकर जा रहे थे। दरअसल स्कूल रतनीपोरा एनकाउंटर साइट के बगल में स्थित है। इसलिए आशंका व्यक्त की जा रही है कि विस्फोटक सामान एनकाउंटर स्थल से लाए गए हैं। इससे पहले ग्रेनेड अटैक की आशंका जताई जा रही थी। अभी तक इस विस्फोट के पीछे किसका हाथ है इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।