इंग्लैंड को हराने के लिए विराट ने बनाया ये खतरनाक प्लान, जानिए क्या ?

मौजूदा इंग्लैंड टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 2016-17 में पांच मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था, जिसमें इंग्लैंड 4-0 से हार गया था। ट्रॉट ने कहा कि इस पर चर्चा हुई है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि विशेष रूप से चेन्नई में कुछ फ्लैट विकेट (2016-17 में) थे, जो उच्च स्कोरिंग वाला था। शायद अधिक स्कोर करने के लिए। पहली पारी महत्वपूर्ण होगी ताकि दूसरी पारी में आप आगे हों।

उन्होंने कहा, “हमने देखा कि उनका (भारत) तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया में वास्तव में अच्छा रहा है और वे गेंद के साथ हरफनमौला हैं। जैसा कि आप आजकल दुनिया भर में जाते हैं, आजकल हर किसी के पास एक अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है।

दोनों के लिए तैयारी करना महत्वपूर्ण है। बल्लेबाजों के लिए कौशल का स्तर बहुत अधिक होना चाहिए। चेन्नई की गर्मी और उमस में यहां खेलने के लिए आपको बहुत फिट होना चाहिए और आगे बढ़ना होगा।”

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट शुक्रवार से एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा। ट्रॉट ने बुधवार को मीडिया से कहा, “भारत में खेलने के मूल तत्व वही हैं, जो कहीं और होते हैं। लेकिन भारत में यह वास्तव में महत्वपूर्ण है। स्पिन को खेलना और दबाव में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होना सबसे महत्वपूर्ण बात है।”

कोरोना संक्रमण की धीमी होती रफ्तार के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानि शुक्रवार से टेस्ट मैच सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसे लेकर प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह है।

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज सलाहकार जोनाथन ट्रॉट ने मैच से पहले एक बड़ा बयान दिया है। ट्रॉट ने कहा है कि उनकी टीम को अगर भारत के साथ पहले टेस्ट में अच्छा करना है तो उसे पहली पारी में बड़ा स्कोर करना होगा।