आपकी जान के लिए खतरा बन सकते है सर्दियों में चलने वाले हीट

अक्सर आपने देखा होगा कि सर्दियां आते ही लोग अपना हिटर बाहर निकाल देते हैं और उसे फुल स्पीड में चला कर कमरे में सोते हैं। लेकिन ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं है यह डर आपकी सेहत के लिए बहुत ही नुकसानदायक हो सकता है हीटर आपकी त्वचा पर बहुत ही बुरा असर डालते हैं यह आपकी त्वचा की सारी नई सोकर आपकी त्वचा को बहुत ड्राइ बना देते हैं।

साथ ही साथ कि आपके कमरे की ऑक्सीजन को भी पूरी तरह की लेते हैं आपके कमरे की ऑक्सीजन को बिल्कुल खत्म कर देते हैं जिससे आपको स्वास संबंधी प्रॉब्लम हो सकती है।

जो लोग पहले से ही दमा जैसी बीमारियों से ग्रसित हैं वह लोग ट्विटर का इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें उनकी जान को भी खतरा हो सकता है।

इसके अलावा यदि आप बीटी चला कर सोते हैं तो आपको कमरे को पूर्णता बंद नहीं करना चाहिए आपको खिड़की को थोड़ी बहुत खुली रखनी चाहिए जिससे ऑक्सीजन आपके कमरे में आती रहे यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके कमरे की पूरी ऑक्सीजन बहे हीटर खींच लेगा और आपको श्वास नहीं आएगी।

इसके अलावा हीटर का ज्यादा इस्तेमाल करने से आपकी आंखों में भी प्रॉब्लम हो सकती है आपकी आंखों की नमी खत्म हो जाएगी और आपकी आंखों में खुजली संबंधी परेशानियां आएगी।

इत्र का इस्तेमाल ज्यादा करने से आपकी त्वचा बहुत ही ड्राई हो जाएगी और सर्दियों में फटने लगेगी यह थी सर्दियों में होने वाले हीटर की बहुत ही घातक नुकसान।