आज ही के दिन भारतीय टीम के इस टैलेंटेड बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में किया था डेब्यू

18 अगस्त यानी की आज की तारीखभारत केकरोड़ों क्रिकेट फैंस और दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेहद ही खास है। जी हां, ये वो तारीख है जिस दिन मौजूदा दौर के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहला कदम रखा था। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तानविराट कोहलीकी, जिन्होंने आज से 11 साल पहले 18 अगस्त 2008 को वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था।

साल 2008 में विराट कोहली को दांबुला में एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला था। इस मैच में वीरेंदर सहवाग चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और ऐसे में सहवाग की जगह विराट कोहली को खेलने का मौका मिला। विराट कोहली ने इस मैच में ओपनिंग की थी। वैसे अपने प्रदर्शन और टीम के रिजल्ट के लिए विराट इस मैच को शायद ही याद रखना चाहें। इस मैच में विराट कोहली सिर्फ 12 रन बना सके थे। उन्हें नुवान कुलासेकरा ने LBW आउट किया था। भारत की पूरी टीम इस मैच में 146 रन पर ऑल आउट हो गई। मेजबान श्रीलंका ने यह मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

बता दें कि भारत को इस बार दांबुला से ही वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है। 20 अगस्त को सीरीज का पहला मैच यहां खेला जाएगा। टीम इंडिया विराट के नेतृत्व में यहां पहुंच चुकी है और मैच की तैयारियों के लिए जमकर अभ्यास कर रही है।