आज लांच होगी Honda Highness, जानिए कीमत और फीचर

Honda Highness में 300 से 350cc का इंजन मिल सकता है. यह CB300R के 286cc में दी गई यूनिट का एक नया वर्जन हो सकता है. CB300R का इंजन 30.4 पावर और 27.4 Nm की स्पीड देता है. होंडा हाइनेस की एक्स शोरूम कीमत 2.5 लाख रुपये से शुरू होने का अनुमान है. लेकिन इसकी आधिकारिक कीमत का पता इसकी लॉन्चिंग के बाद ही लगेगा.

Honda मोटरसाइकिल ने पुष्टि की है कि होंडा हाइनेस की बिक्री कंपनी की बिग विंग (Big Wing) डीलरशिप्स के जरिए होगी, यानी यह एक प्रीमियम बाइक होगी. होंडा बिग विंग डीलरशिप्स इस वक्त CBR650R, CB1000R, CBR Fireblade, Africa Twin और Gold Wing जैसी बड़ी होंडा बाइक्स की बिक्री करती हैं.

होंडा हाइनेस की डिजाइन कुछ हद तक Honda Rebel सीरीज से ली गई है, जो भारत के बाहर बिकती है. बाइक के फ्रंट में राउंडेड हैडलैंप दिया गया है, ​जिसके ऑल LED यूनिट होने की उम्मीद है. Honda Highness में कर्वी फ्यूल टैंक मिलेगा और इसमें सिंगल सीट दी जा सकती है. बाइक में रियर सीट वैकल्पिक एक्सेसरी के तौर पर हो सकती है.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) अपनी नई क्रूजर बाइक को आज लॉन्च करने जा रही है. इस बाइक का नाम Honda Highness है. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) को मार्केट में लम्बे समय तक कोई चुनौती नहीं दे पाया था.

यह तब तक था जब तक मार्केट में जावा ने एंट्री नहीं की. इन दोनों बाइक के बीच शानदार स्पर्धा रही. इसके बाद बेनेल इम्परेरियल 400 आई और अब इस सेगमेंट में होंडा हाइनेस आ रही है. होंडा हाइनेस एक क्रूजर बाइक आज लॉन्च होगी. माना जा रहा है कि इसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड से होनी है.