आज रात रूक सकता है किसानों का आंदोलन, सुबह होते ही सरकार ने शुरू किया ये बड़ा काम

ट्रैक्टर रैली में दम दिखाने के बाद किसान आज एक बार फिर सरकार के साथ बातचीत की टेबल पर होंगे. भारत सरकार और किसान संगठनों के बीच आज कृषि कानून को लेकर चर्चा होनी है.

 

जिन दो मुद्दों का समाधान निकलना बाकी है उनपर आज कुछ हल होने के आसार हैं. बातचीत से पहले बीते दिन किसानों ने एक बड़ी ट्रैक्टर रैली निकालकर आंदोलन को लेकर अपने हौसले सरकार के सामने जता दिए.

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों और सरकार के बीच आज एक बार फिर बातचीत होनी है. वहीं, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजॉस को पछाड़कर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं.

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आज देश के 736 जिलों में ड्राई रन हो रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में स्मिथ के शतक की बदौलत मेजबान टीम ने 338 रन बनाए.

केंद्र सरकार के साथ आठवें दौर की बातचीत से एक दिन पहले किसान अपना आंदोलन तेज़ करने की तैयारी करते दिखे. उनकी मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले.

सरकार अब बाबा लखा सिंह को मध्यस्थ बनाने की कोशिश कर रही है लेकिन किसानों की रणनीति लगातार आंदोलन को धार देने वाली साबित हो रही है. ऐसे में मोदी सरकार नहीं समझ पा रही है कि अब क्या किया जाए. 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी कर रहे हैं. इसमें महिलाएं भी ट्रैक्टर लेकर चलाएंगी.