आज रात तय होगा किसान आंदोलन का भविष्य , भारी फ़ोर्स तैनात, राहुल गांधी पहुच रहे…

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के भावुक होने से किसान गुस्से में आ गए है, हरियाणा (Haryana) के कई जगहों पर किसानों ने चक्का – जाम किया।

जींद- चंडीगढ़ मार्ग को किसानों ने कंडेला में जाम कर दिया, किसान नारेबाजी करने लगे कि राकेश टिकैत से पहले पुलिस हमें गिरफ्तार करे। राकेश टिकैत के समर्थन में बड़ी सख्या में आधी रात से ही किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने लगे है।

राहुल गांधी, संजय सिंह, प्रियंका गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने टिकैत के समर्थन में आवाज बुलंद की है, वहीं किसान आंदोलन (farmers protest) को लेकर आगे की रणनीति के लिए मुज्जफरनगर में टिकैत के गांव सिसौली में किसानों की महापंचायत आयोजित की गई। जिसको राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के बड़े भाई और भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने संबोधित किया है।

गणतंत्र दिवस (The Republic Day) के दिन ट्रैक्टर परेड (Tractor parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली की सीमाओं को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने धरना स्थल खाली कराने  के लिया गाजियाबाद (Ghaziabad) में भारी फ़ोर्स तैनात कर दी है। दूसरी तरफ गुरुवार शाम को धरना स्थल से भावुक स्पीच देने के बाद एक बार फिर से किसानों के समर्थन में माहौल बनने लगा है।