आज तय होगा तेजप्रताप-ऐश्वर्या के ‘सात फेरों’ का भविष्य

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव द्वारा दाखिल तलाक के मुकदमे पर आज पटना सिविल कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश की अदालत में सुनवाई होगी। इससे पहले, 8 जनवरी को तेजप्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर होने वाली सुनवाई टल गई थी। तलाक की अर्जी पर जिस जज को सुनवाई करनी थी लेकिन उनका ट्रांसफर हो गया था और नए जज ने सुनवाई की अगली तारीख 31 जनवरी निर्धारित दी थी। ऐसी उम्‍मीद जताई जा रही है कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय कोर्ट में मौजूद हो सकती हैं क्‍योंकि नोटिस जारी कर उन्‍हें सुनवाई के लिए बुलाया गया है। सुनवाई के दौरान तेज प्रताप भी मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल 2 नवंबर 2018 को तेज प्रताप ने शादी के पांच माह बाद ही ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी। यह याचिका 13 (1) (1ए) हिंदू मैरिज एक्ट के तहत दायर की गई थी। इसका केस नंबर 1208 है। मई में तेज प्रताप की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी। ऐश्वर्या राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे चुके चंद्रिका राय की पोती हैं। तेज प्रताप यादव तलाक मामले में अपने फैसले पर पूरी तरह अडिग है। वे बार-बार कह रहे हैं कि मैं किसी भी कीमत पर अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक का फैसला नहीं बदल सकता। मैं तलाक लेकर ही रहूंगा और मेरे इस फैसले को अब भगवान भी नहीं बदल सकते। उन्होंने कहा कि तलाक की अर्जी वापस नहीं लेंगे।

क्‍या कहा था तेजप्रताप ने

तेजप्रताप यादव ने पत्नी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया। साथ ही अपने परिवार को भी लपेटते हुए कहा कि लोगों ने मेरी शादी जबरदस्ती करवाई है। अपने बयान में उन्होंने साफ कहा था कि मेरे और ऐश्रर्या के बीच सुलह की कोई गुंजाईश ही नहीं है। उन्होंने परिवार पर भी आरोप लगाते हुए यहां तक कह डाला कि सभी ऐश्वर्या के के साथ हैं, मेरा साथ कोई नहीं दे रहा।