आजम खान को लेकर आई ये बुरी खबर, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया…

डॉ राकेश ने बताया कि उनके पुत्र मो. अब्दुल्लाह आजम खान की स्थिति स्थिर है। हालांकि उन पर भी सीसीएम के डॉक्टर लगातार नज़र बनाए हुए हैं और बेहतर इलाज के लिए निरंतर कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान को 9 मई 2021 को कोरोनो वायरस के इलाज के लिए सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

बीच में उनकी तबीयत में सुधार देखने को मिला था। उन्हें आईसीयू से नॉर्मल वार्ड में भी शिफ्ट कर दिया गया था। लेकिन 25 मई को फेफड़े में इन्फेक्शन की वजह से एक बार फिर उनकी हालत गंभीर हो गई है।

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस नामक रोग की शिकायत पिछले दिनों मिली थी। साथ ही लंग्स में कैविटी भी पाई गई थी.

जिसके चलते सपा नेता की बॉडी में ऑक्सीजन सपोर्ट को 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर किया गया था। लेकिन तबीयत क्रिटिकल होने के चलते उन्हें एक बार फिर आईसीयू में शिफ्ट किया गया है, ताकि और अच्छे से उनका इलाज किया जा सके और स्थिति नियंत्रण में बनी रहे।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की तबीयत फिर से बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने के बाद आजम खान को मेदांता अस्पातल के आईसीयू में फिर से शिफ्ट किया गया है।

यहां उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। अस्पताल प्रशासन की मानें तो यहां उन्हें 5 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन सपोर्ट पर आईसीयू वार्ड में रखा गया है। अगर ऑक्सीजन की और जरूरत पड़ती है तो, इसकी मात्रा बढ़ाई जा सकती है।