आखिर पुरुष क्यों बनाना चाहते है लंबे समय तक शारीरिक संबंध, ये है वो वजह

जैसा की आप जानते हैं कि हर कपल चाहता है कि उसकी सेक्स लाइफ अच्छी रहे। लेकिन कई कपल्स के सामने सामने यह समस्या होता है कि वे लंबे समय तक शारीरिक संबंध नहीं बना पाते। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके सेवन सो आप लंबे समय तक शारीरिक संबंध बना सकते हैं। जैसा की आफ जानते हैं कि हर इंसान शारीरिक संबंध का आनंद उठाना चाहता है लेकिन ज्यादातर लोग संबंध सुख से बंचित रह जाते हैं जिसका मुख्य कारण आहार में पौष्टिक और विटामिन्स युक्त चीजों की कमी है।

Related image

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप लंबे समय तक शारीरिक संबंध का आनंद ले सकते हैं।आपको अपने आहार में फल और सब्जियों को शामिल करना होगा। क्योंकि इनके सेवन से कई मिनरल्स और विटामिन प्राप्त हो सकते हैं।
1 शारीरिक संबंध से पहले पका केला खाकर भी संबंध का आनंद उठाया जा सकता है क्योंकि केले में पोटेशियम और ग्लूकोज भरपूर मात्रा में होता है जो लंबे समय तक संबंध बनाने में मददगार होता है।

2 आंवले का सेवन भी आपको लंबे समय तक संबंध बनाने में मददगार हो सकता है क्योंकि आंवले में जिंक और आयरन भरपूर मात्रा में होता है जिसके नियमित सेवन से स्पर्म काउंट बढ़ाने के साथ लंबे समय तक संबंध बनाने में मददगार होता है।
3 फोरप्ले संबंध का सबसे बड़ा हिस्सा होता है शारीरिक संबंध का आनंद इसी पर निर्भर करता है ऐसे में लंबे समय तक संबंध बनाने के लिए फोरप्ले काफी अहम् होता है इसलिए संबंध के दौरान फोरप्ले पर अधिक ध्यान देना चाहिए ।

4 लंबे समय तक संबंध बनाने के लिए पर्याप्त नींद लेना आवश्यक होता है क्योंकि नींद पूरा नही होने पर आपका शरीर साथ नही देगा रात को जल्दी सोना चाहिए और सुबह जल्दी उठने चाहिए।
5 तनाव संबंध को अवरूध करता है इसलिए तनाव मुक्त रहने का प्रयास करना चाहिए।

6 धुम्रपान,शराब का अधिक सेवन शारीरिक संबंध शक्ति को कमजोर करता है इसलिए अगर आप लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं तो धुम्रपान,शराब से दुरी बनायें।