आखिरी बार इस एड में नज़र आईं थी श्रीदेवी

श्रीदेवी के निधन को 24 फरवरी को एक साल पूरा होगा. श्रीदेवी ने जब बॉलीवुड में काम करना शुरू किया तब उन्हें हिंदी भी नहीं आती थी. श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया. फिल्मों में सिक्का जमाने का बाद श्रीदेवी छोटे पर्दे पर समय-समय पर आती रहीं. हाल ही में उन्होंने एक विज्ञापन किया था जिसे अभी तक एक करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

इस वीडियो में श्रीदेवी मां के किरदार में नज़र आ रही हैं. इस वीडियो के जरिए एक मां की हमारी जिंदगी में इम्पोर्टेंस को दिखाया गया है.एक नज़र आप भी देखिए

200 फिल्मों में किया काम
श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया. इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं. इनकी फिल्मों में चांदनी, नागिन, जुदाई, हीर-रांझा, खुदा ग्वाह, चालबाज, मिस्टर इंडिया को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं.

तमिलनाडु के इस गांव में हुआ था श्रीदेवी का जन्म
तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपट्टी में 13 अगस्त,1963 को श्रीदेवी का जन्म हुआ था. उनका नाम ‘अम्मा यंगर अय्यप्पन’ रखा गया. परिवार में उनकी एक बहन और दो सौतेले भाई हैं. उनके पिता का नाम अय्यपन और मां का नाम राजेश्वरी था. उनके पिता वकालत करते थे. श्रीदेवी में अभिनय की क्षमता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.

कैसे हुई थी मौत?
18 फरवरी को श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में अपने भांजे की शादी अटेंड करने के लिए गई थीं. 20 फरवरी को बोनी अपनी छोटी बेटी के साथ वापस लौट आए लेकिन फिर श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए वापस दुबई गए. वहां उन्होंने श्रीदेवी को डिनर डेट पर जाने कि लिए मनाया. श्रीदेवी तैयार होने के लिए वॉशरूम जाती हैं. वहीं, उनके साथ एक हादसा हो जाता है. और बाथटब में डूबकर उनकी मौत हो जाती है.