आखिरकार किसानों ने शुरू की ट्रैक्टर रैली, सड़कों पर किया ऐसा…

इसके अलावा एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसानों संगठनों के एक धड़े द्वारा रिंग रोड पर शर्तों का उल्लंघन करते हुए परेड निकालने की बात कही जा रही है। इसे देखते हुए उक्त सभी प्रतिबंधित रूटों पर 6 स्तरीय मजबूत बैरिकेडिंग की गई है। डंपर व ट्रकों में पत्थरों के टुकड़े भरकर सड़कों पर खड़े कर दिए गए हैं ताकि कोई उक्त रूटों पर न आ सके।तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड निकाल पाएंगे किसान दिल्ली पुलिस ने दोहराया है कि किसान संगठन तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड निकाल सकेंगे। शर्तों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि सोमवार को अंतिम समय तक पुलिस अधिकारियों व किसान नेताओं ट्रैक्टर मार्च को लेकर चर्चा होती रही। पुलिस ने बताया कि टीकरी, सिंघु व गाजीपुर आदि सभी सीमाओं पर ट्रैक्टर परेड शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान आज राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च कर रहे हैं। आज होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली के लिए बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं।

टिकरी बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली दिल्ली में दाखिल हुई। इसी के मद्देनजर गणतंत्र दिवस समारोह व किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है और सड़कों पर 50000 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली अभेद्य किले में तब्दील हो गई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार रात से ही सभी सीमाएं सील कर दी गई है।

तमाम तरह की चेकिंग के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने सभी आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने इलाकों में गणतंत्र दिवस समारोह समाप्त होने तक सतर्क रहें।