आखिरकार किसानों ने उठाया ये बड़ा कदम, पूरे दिल्ली में मचा हडकंप

जिसके चलते किसानों ने एनआरआई शमशेर सिंह मान का आभार व्यक्त किया। साथ ही किसानों ने बढ़ती ठंड के प्रकोप को देखते हुए हाईटेक ट्रैक्टर ट्राली बनाई।

 

जिसमे एलईडी, इन्वर्टर, सोलर पैनल, चार्जिंग प्लग, स्लीपिंग बैग समेत विभिन्न तरह की सुविधा उपलब्ध है। इस दौरान किसानों ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेगी तब तक किसानों का आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा।

वही बीते माह किसानों और पुलिस की भिड़ंत के बाद किसानों के दिल्ली रवाना होने के बाद इस बार पुलिस प्रशासन किसानों के सामने झुकती नजर आई।

जहां दोराहा बॉर्डर पर नाम मात्र का पुलिस बल तैनात रहा। वही एनआरआई द्वारा दिल्ली जाने वाले किसानों के लिए निशुल्क डीजल और पेट्रोल की व्यवस्था की है।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून के विरोध में किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में विशाल ट्रैक्टर रैली निकालने का आह्वान किया था।

वही सरकार और आंदोलनकारी किसान नेताओं के बीच चल रही वार्ता का कोई हल ना निकलने पर किसानों में खासा आक्रोश व्याप्त है। इसी के चलते बाजपुर से हजारों किसान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा के नेतृत्व में ट्रैक्टर लेकर रवाना हुए। जहां किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बाजपुर से सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली रवाना हुए। इस दौरान किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने की बात कही और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।