आईसक्रीम में मिला ये वायरस, खाने से पहले हो जाए सावधान , वरना जा सकती जान

यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के एक वायरोलॉजिस्ट डॉक्टर स्टीफन ग्रिफिन ने कहा कि फिलहाल आईसक्रीम में संक्रमण पहुंचने से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि ये वायरस किसी संक्रमित व्यक्ति से आया हो.

 

इसके अलावा डॉक्र स्टीफन ने ये भी कहा कि चीन की जिस कंपनी में ये आईसक्रीम बनाई जा रही हो वहां हाइजीन की कमी हो. उन्होंने आगे कहा कि आइसक्रीम को कोल्ड टेंपरेचर पर रखा जाता है और इसमें वायरस के जीवित रहने की संभावना बढ़ जाती है.

ये मामला उत्तरी चीन के तियानजीन नगर निगम इलाके का है. जहां कोविड-19 महामारी के खिलाफ काम कर रहे अधिकारियों को तीन आईसक्रीम के सैंपल में कोरोना संक्रमण मिला है. कहा जा रहा है कि इस आईसक्रीम को बनाने वाली डैक्विडो फूड कंपनी के कई स्टाफ इन आईसक्रीम्स के डब्बों के संपर्क में आए थे.

बताया जा रहा है कि कंपनी में काम करने वाले सभी 1662 स्टाफ पर निगरानी रखी जा रही है. साथ ही अब इन सबके कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं. राहत की बात ये है कि अब तक 700 स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

चीन में आईसक्रीम में कोरोना वायरस मिले हैं. अब तक तीन सैंपल के पॉजिटिव आने की पुष्टि हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये आईसक्रीम जिस मिल्क पाउडर से बनाई गई थी वो न्यूजीलैंड और यूक्रेन से आए थे. फिलहाल आईसक्रीम की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा सारे पुराने और नए स्टॉक की जांच की जा रही है.