आईपीएल 2021 खेलने से इस खिलाड़ी ने किया इंकार, बताई ये गेहरी वजह

इसके बाद इस मैच की खास बात और दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनी युवा इंग्लिश विकेटकीपर-बल्लेबाज़ टॉम बैंटन की महज़ 18 गेंदों में खेली गई 44 रन की ताबड़तोड़ पारी.

अपनी इस पारी के दौरान बैंटन ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 4 छक्के और 4 चौके मारे. बैंटन की इसी पारी की बदौलत क़लंदर्स ने पुणे को 9 विकेट से हरा कर आसान जीत दर्ज की.

22 वर्षीय युवा क्रिकेटर की ये पारी इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि इस मैच से एक दिन पहले ही यानी गुरुवार 28 जनवरी को उन्होंने आईपीएल में न खेलने का फ़ैसला किया था.

हालांकि अब टॉम की शानदार फ़ॉर्म देख कर कहीं न कहीं आईपीएल फ़्रेंचाइज़ियों को अफ़सोस तो ज़रूर हो रहा होगा कि इस खिलाड़ी को अपना नाम वापस नहीं लेना चाहिए था.

शुक्रवार 29 जनवरी को ग्रुप बी के एक मुक़ाबले में क़लंदर्स के सामने थी पुणे डेविल्स की टीम.क़लंदर्स ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. लेकिन पुणे डेविल्स के सलामी बल्लेबाज़ टॉम कोहलर-कैडमोरे ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए क़लंदर्स के फ़ैसले को गलत साबित करने की पूरी कोशिश की.

टॉम कोहलर की 28 गेंद में 3 छक्कों और 5 चौके ठोक कर बनाई गई 54 रन की पारी की बदौलत पुणे ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 10 ओवर में केवल 2 विकेट के नुक़सान पर 107 रन बनाए. क़लंदर्स की तरफ़ से क्रिस जॉर्डन और सुल्तान अहमद ने 1-1 विकेट लिया.

इसके अलावा कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2021 में न खेलने का भी फ़ैसला कर चुके हैं. इन्हीं में से एक नाम है इंग्लैंड के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ टॉम बैंटन का.

हालांकि आईपीएल में न खेलने का फ़ैसला करने के अगले ही दिन टी10 लीग क्रिकेट में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए विस्फ़ोटक पारीखेलकर टॉम बैंटन सबको चौंका दिया.

आईपीएल 2021 का बिगुल लगभग बज चुका है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने नीलामी की तारीख का आधिकारिक ऐलान कर दिया है. 18 फ़रवरी को होने वाली 14वें सीज़न की मिनी ऑक्शन में दुनिया भर के युवा क्रिकेटर्स के भाग्य का फ़ैसला होगा. इससे पहले सभी टीमें अपने-अपने रिलीज़ और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर चुकी हैं.