आंदोलन के बीच किसानों से संवाद करेंगे हरियाणा के सीएम, निकल सकता है ये बड़ा नतीजा

दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन (Kisan Andolan) 45 दिनों से ज्यादा वक्त से जारी है। किसानों की मांग है कि सरकार तीन नए कृषि कानून को निरस्त कर दें।

 

किसानों और सरकार के बीच इसको लेकर आठ राउंड की बातचीत हो चुकी है। लेकिन फिर भी कोई हल नहीं निकला है। किसानों और सरकारों की अगली बैठक 15 जनवरी की है।

सीएम खट्टर ये संवाद गांव कैमला में सुबह 10 बजे से करेंगे, ये गांव करनाल में है। किसान आंदोलन पर सीएम खट्टर कई बार कह चुके हैं कि एमएसपी (MSP) को कोई नुकसान नहीं होगा।

मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया को दिए बयान में कई बार कहा है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) प्रणाली को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने दिसंबर में दिए अपने एक बयान में ये भी कहा था कि अगर न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली को किसी तरह का खतरा होता तो वह राजनीति छोड़ देते।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) रविवार (10 जनवरी) को किसानों के साथ सीधा संवाद करेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है।

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Law) के खिलाफ किसान आंदोलन के बीच सीएम खट्टर किसानों से उनकी परेशानियों के बारे में बात करेंगे।

सीएम खट्टर ने कहा, ”10 जनवरी को करनाल जिले के गांव कैमला में आयोजित होने जा रही ‘किसान महापंचायत’ में कृषि कानूनों के संबंध में लोगों से सीधा संवाद करूंगा। आप सभी से निवेदन है कि अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम से जुड़ें।”