आंखों के पास से झुर्रियों को दूर करने के लिए करे ऐसा…

मुंह खोलने और बंद करने और फफोले के परिणामस्वरूप त्वचा में कसाव और ढीलापन आ सकता है जो जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो झुर्रियां विकसित करने वाला पहला स्थान बन जाता है।

ऐसा क्यों है? जब आप आईलाइनर लगाती हैं या वाइप या कॉटन बॉल से अपना मेकअप उतारने की कोशिश करती हैं, तो आप उस त्वचा को खींचती हैं जो पहले से ही बहुत संवेदनशील है। आंखों के आसपास की त्वचा बेहद संवेदनशील होती है और जब आप इसे खींचते हैं, तो आप इसे ढीला कर देते हैं। इस समय त्वचा की देखभाल करने के महत्व को कोई नहीं समझता है, लेकिन समय के साथ, इसका परिणाम झुर्रियाँ और झड़ना होता है।

अक्सर त्वचा संबंधी समस्याएं होती हैं जो उन चीजों के कारण विकसित होती हैं जो हम अवचेतन रूप से करते हैं। याद रखें कि जब आप धूप में घड़ी पहनते हैं तो आपको टैन लाइन कैसे मिलती है?

अक्सर ऐसी चीजें होती हैं जो हम होशपूर्वक भी नहीं करते हैं जो आपकी त्वचा पर भारी पड़ती हैं। तो आइए झुर्रियों के बारे में बात करते हैं और वे कैसे विकसित होते हैं।

झुर्रियाँ वह तह होती हैं जो तब विकसित होती हैं जब त्वचा ढीली होने लगती है। वे सबसे पहले लगातार गति के कारण आंखों और मुंह के आसपास विकसित होते हैं।