अस्पताल के शौचालय में गंदगी देख इस महिला ने किये ये, हर तरफ हो रही प्रशंसा

सीएम के गृह जिले के सिविल अस्पताल गोहर में अपनी माता के इलाज के लिए आई महिला ने वार्ड के शौचालयों की गंदगी साफ कर सरकार के स्वच्छता के दावों की पोल खोल दी.
महिला ने शौचालय में गंदगी होने के कारण स्वेच्छा से सफाई प्रारम्भ कर दी.विज्ञापनठाकरी देवी (44) पत्नी लीलाधर गांव चुडारा तहसील गोहर की रहने वाली हैं. ठाकरी देवी की माता का गोहर अस्पताल में बीते एक हफ्ते से इलाज चल रहा है. अस्पताल में सफाई कर्मियों के सभी पद खाली हैं.

इससे अस्पताल की सफाई व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है. रविवार को ठाकरी देवी ने महिला वार्ड के शौचालयों में गंदगी देखी तो उससे रहा नहीं गया. पोछा  बाल्टी उठाकर शौचालयों की स्वेच्छा से सफाई कर डाली. ठाकरी देवी ने बताया कि गंदगी के कारण वार्ड के सभी मरीजों को दिक्कतें आ रही थीं.

सफाई के लिए कोई कर्मी उपस्थित नहीं था. इसलिए उन्होंने खुद ही सफाई करने की ठानी. ठाकरी देवी के इस काम की वार्ड में उपचाराधीन सभी मरीजों  उनके साथ आए तीमारदारों ने जमकर प्रशंसा की.
सिविल अस्पताल गोहर के प्रभारी डॉ कुलदीप शर्मा ने बताया कि अस्पताल में सफाई कर्मियों सहित अन्य पद खाली चल रहे हैं. इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को कई बार दी जा चुकी है.

उन्होंने ठाकरी देवी के काम की प्रशंसा की. उन्होंने बोला कि कुछ  संस्थाएं भी स्वेच्छा से अस्पताल में सफाई को लेकर आवेदन कर रही हैं. लोगों ने सरकार से यहां खाली चल रहे पदों को जल्द भरने की मांग उठाई है.