अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो छात्र गुटों के बीच जमकर बवाल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में दो छात्र गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ। जिसमें मीडिया कर्मियों के साथ मदसलूकी करने का मामला भी सामने आया है। बताया जाता है कि असदुद्दीन ओवैसी के प्रस्तावित आगमन का विरोध कर रहे दो छात्र गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ। जिसमें कई छात्र घायल हो गए। बताया जा रहा है कि वहां से गुजर रहे भाजपा नेता मुकेश लोधी पर भी फायरिंग की गई।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) कैंपस का है। यहां मंगलवार को एक टीवी चैनल टीम द्वारा लाइव प्रसारण करने पर छात्रों ने आपत्ति जताई और कैमरा छीन कर तोड़ दिया। वहीं, दूसरी मामले में आवैसी के प्रस्तावित आगमन का विरोध कर रहे दो छात्र गुटों के बीच बवाल हो गया। जिसके बाद एक छात्र गुट शिकायत करने गया, लेकिन उनकी शिकायत नहीं सुनी गई। इस बात से नाराज होकर छात्र धरने पर बैठ गए और कुछ देर बाद दोनों गुटों के बीच झगड़ा हो गया।

भाजपा नेता पर हुआ फायर

इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष ने कहा कि मुझे जानकारी मिली थी कि कुछ हिन्दू छात्रों के साथ एएमयू में मारपीट की जा रही है। जैसे ही मैं वहां पहुंचा तो एएमयू छात्रों ने मुझे घेर लिया मेरे समर्थक के साथ बुरी तरह मारपीट की गई है।

क्या कहना है प्रशासन का

डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने बताया कि यह एएमयू का अंदरूनी मामला है इसमें हम पार्टी नहीं बन सकते हैं। अगर कोई हमसे किसी भी प्रकार की शिकायत करेगा तो उसके विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी। लॉ एंड आर्डर पर लगातार नज़र बनी हुई है। किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। इस मामले में प्रॉक्टर एएमयू से भी बात हुई है। हमने कहा है कि अवांछनीय तत्वों के विरूद्ध कार्रवाई करें।

अलीगढ़ में हुई इंटरनेट सेवा बंद

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए बवाल के बाद अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं, अलीगढ़ प्रदर्शनी में आज आयोजित होने वाले कुल हिन्द मुशायरा के आयोजन को भी रद्द किया गया। अलीगढ़ डीएम ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है।