अलग अलग राजनीतिक पार्टियों के समर्थकों का उत्साह

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 3 चरणों में मतदान डाले जा चुके हैं। वहीं अलग अलग राजनीतिक पार्टियों के समर्थकों का उत्साह भी देखते बनता है। लेकिन केरल से इन समर्थकों की अनोखी तस्वीर वायरल हुई है। दरअसल ये फोटो एक कार की है जिसमें पार्टी समर्थक झंडा लिए बैठे हैं लेकिन अजीब बात ये है कि इस एक ही कार में अलग अलग लोगों के हाथ में अलग अलग पार्टी के झंडे दिख रहे हैं। आगे की सीट पर बैठा कोई खिड़की से बाहर कांग्रेस का झंडा लहरा रहा है तो पीछे डिक्की में बैठे 2 लोग सीपीएम और बीजेपी का झंडा लिए हैं। समझ नहीं आ रहा कि गाड़ी कि पार्टी के समर्थक की है। कभी लगता है कि कहीं ये लोग राजनीतिक पार्टियों की खिल्ली उड़ाने तो नहीं निकले?

कभी लगता है कि ऐसा कर ये लोग बताना चाहते हैं कि राजनीतिक विचारधारा अलग होने पर दोस्ती नहीं टूटनी चाहिए। हालांकि इस तस्वीर को लोग अलग अलग मजेदार कैप्शन के साथ शेयर कर रहे हैं। कोई इस तस्वीर के इनक्रेडिबल इंडिया बता रहा है तो कोई कह रहा है ये सिर्फ केरल में ही हो सकता है।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। 29 अप्रैल को होने वाले इस चरण में उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर, खेड़ी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कनौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर पर वोट डाले जाएंगे। इन 13 में से पांच सीटें अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित हैं। मौजूदा समय में पांचों भाजपा के पास हैं लेकिन इस दफा भाजपा ने इन पांच में से चार सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरों और दूसरे दलों से आए नेताओं पर भरोसा दिलाया है।