अरबों डॉलर का मालिक करता है इस रेस्त्रां में काम, जानिए ये है वजह

क्या आपने कभी अरबों डॉलर के मालिक को 8 घंटे की जॉब वो भी रेस्त्रां कर्मचारी के तौर पर करते हुए देखा है? देखना तो छोड़िए सोचा भी नहीं होगा.

पर हाल ही में संसार के सबसे रईस पर्सनालिटी बिल गेट्स  वॉरेन बफे ने एक रेस्त्रां में कार्य किया. उसका वीडियो भी बिल गेट्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया.

माइक्रोसॉफ्ट के निर्माणकर्ता बिल गेट्स  बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन वॉरेन बफे ने एक मस्ती भरा दिन अमेरिका के एक रेस्त्रां में बिताया. खास बात ये है कि उन्होंने वहां जाकर खाने पीने के साथ टाइम नहीं बिताया बल्कि एक पूरा दिन बतौर कर्मचारी वहां कार्य किया. उन्होंने आइसक्रीम  फास्ट फूड रेस्त्रां चेन डेरी क्वीन के ब्रांच पर हर वो कार्य किया जो वहां का नियमित एम्प्लाई करता है.

63 वर्षीय बिल गेट्स  88 वॉरेन बफे अपने सारे विजिट के दौरान हंसते  मस्ती करते नजर आए. उन दोनों ने सबसे पहले डेरी क्वीन में कर्मचारियों की तरह एप्रेन  नेमटैग पहना.इसके बाद मिल्कशेक बनाया. आइसक्रीम मशीन से कोन में आइसक्रीम निकाली  उसे कस्टमर को हंसते हुए सर्व भी किया. कस्टमर की लंबी लाइन को संभालते हुए उन्होंने कैश काउंटर भी संभाला. सर्विस देते वक्त गेट्स  बफे ग्राहकों से मीठी चुटकियां भी लेते नजर आए. जैसा कि उन्हें इंस्ट्रक्टर ने सिखाया था कि आपको काउंटर पर रहते हुए चेहरे पर स्माइल हमेशा रखनी है.

आपको बता दें कि पिछले महीने ओमाहा में बर्कशायर के शेयरधारकों की सालाना बैठक से वक्त निकालकर बफे  गेट्स ने कुछ अलग करना चाहा. दोनों ने डेरी क्वीन रेस्टोरेंट जाकर पहले लंच किया  फिर वहां के कर्मचारियों से कार्य की ट्रेनिंग भी ली. इसके बाद वहां कर्मचारियों की तरह कार्य भी किया. बफे डेरी क्वीन रेस्टोरेंट चेन के मालिक हैं. बर्कशायर हैथवे ने 1998 में डेरी क्वीन को खरीदा था.