अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर 6 दिसंबर को आत्मदाह का ऐलान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर 6 दिसंबर को आत्मदाह का ऐलान करने वाले तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने परमहंस को सीजेएम कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया। परमहंस दास ने बाबर विचारधारा विध्वंस महायज्ञ करने के साथ ऐलान किया था कि सीतामढ़ी से लाई मिट्टी से तिलक करके वह 6 दिसंबर की दोपहर 12 बजे आत्मदाह कर लेंगे। राम मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने सरकार को 5 दिसंबर की डेडलाइन घोषित कर दी है।

राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चुके स्वामी परमहंस दास एक बार फिर शासन प्रशासन को मुश्किल में डालने वाले हैं।बता दें कि परमहंस ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 5 दिसंबर तक सरकार राम मंदिर निर्माण पर कोई ठोस पहल नहीं करती है तो वह 6 दिसंबर को दोपहर 12 बजे आत्मदाह कर लेंगे। इसके लिए संत परमहंस दास ने अपने मंदिर तपस्वी छावनी पर बाबर विचारधारा विध्वंस महायज्ञ भी कर चुके हैं।

परमहंस आत्मदाह का ऐलान करते हए कहा था कि बाबर तो मर गया लेकिन 2% कट्टर मुस्लिम अभी भी हैं जो उनके विचारों से प्रभावित हैं। इसलिए यह महायज्ञ किया गया है कि वे भी देश के प्रति समर्पित हो। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भगत सिंह हंसते हुए देश के लिए शहीद हो गए और मरते हुए कह गए एक भगत सिंह शहीद हो रहा है तो हजारों भगत सिंह पैदा होंगे उसी तर्ज पर परमहंस ने भी कहा कि वे राम मंदिर के लिए जान दे देंगे और फिर हर गली में परमहंस पैदा होंगे। इससे पूर्व परमहंस भदोही पहुंचकर सीता समाहित स्थल से मिट्टी लाकर अपने मंदिर में रखा और कहा कि यही मिट्टी माथे पर लगा कर आत्मदाह करेंगे।