President Donald Trump listens during a meeting with lawmakers on immigration policy in the Cabinet Room of the White House, Tuesday, Jan. 9, 2018, in Washington. (AP Photo/Evan Vucci)

अमेरिकी सांसद सीमा पर दीवार की फंडिंग के लिए किसी ऐसे समझौते पर पहुंचेंगे: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें संदेह है कि अमेरिकी सांसद सीमा पर दीवार की फंडिंग के लिए किसी ऐसे समझौते पर पहुंचेंगे जो उन्हें स्वीकार्य होगा। उन्होंने कहा कि वह दीवार का निर्माण हर हाल में कराएंगे और जरूरत पड़ी तो इसके लिए वह आपातकालीन शक्तियों का इस्तेमाल भी करेंगे। वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट में यह कहा गया।

सीएएन के मुताबिक, वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट में रविवार को कहा गया कि ट्रंप ने कहा कि तीन सप्ताह मे फंड की कमी के कारण सरकार का कामकाज फिर से बंद होने से पहले किसी नए समझौते पर पहुंचने की संभावना ’50-50 से कम ही है’।

ट्रंप ने कहा कि सरकार का कामकाज फिर से बंद करना ‘निश्चित तौर पर एक विकल्प है।’

ट्रंप की यह टिप्पणी शुक्रवार को अमेरिकी इतिहास में अब तक की सबसे लंबी सरकारी कामबंदी खत्म होने के बाद आई है। ट्रंप ने शुक्रवार को जिस समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, जिससे सरकार का कामकाज अस्थायी रूप से शुरू हुआ था, उसमे मेक्सिको-अमेरिकाकी सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए फंड को मंजूरी नहीं दी गई थी।

वॉल स्ट्रीट जनरल के इस सवाल पर कि क्या वह दीवार के निर्माण के लिए 5.7 अरब डॉलर की राशि से कम स्वीकार करेंगे, ट्रंप ने कहा, “मुझे नहीं लगता..कि मुझे यह करना पड़ेगा।”