अमेरिका में हो रही तख्ता पलट की तैयारी, डोनाल्ड ट्रम्प को हार नहीं मंजूर…

ट्रम्प से सहमति जताते हुए विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि सत्ता हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा। ट्रम्प प्रशासन अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करेगा।

 

वहीं ट्रम्प की भतीजी ने ट्वीट कर अमेरिका में तख्ता पलट की तरफ इशारा किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव बाइडेन वैध और निर्णायक तरीके से जीते। ट्रम्प के लोग कितना भी झूठ बोलें लेकिन कुछ बदलने वाला नहीं है। यह एक तख्ता पलट का प्रयास है।

ट्रम्प सरकार की तरफ से वरिष्ठ अधिकारियों को हटाया जा रहा है। इन पदों पर बाइडेन के वफादारों को नियुक्त किया जा रहा है। सोमवार को ट्रम्प ने कहा कि रक्षा मंत्री मार्क एस्पर को हटा दिया।

एस्पर के स्थान पर राष्ट्रीय आंतकवाद निरोधक केंद्र के निदेश क्रिस्टोफर मिल को तैनात किया गया है। ट्रम्प लगातार इस बात को दोहराने में लगे हैं कि राष्ट्रपति चुनावों में धांधली की गई है। ट्रम्प लगातार जो बाइडेन की जीत पर सवाल खड़े कर रहा है।

अमेरिकी चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव में जीत का परचरम लहराया है। लेकिन वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अभी तक हार मानने को तैयार नहीं है।

इस बीच अमेरिकी रक्षा पेंटागन में उन्होंने जो बदलाव किए हैं उससे कयास कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तख्ता पटल का प्रयास कर सकता है। दरअसल, डोनाल्ड की भतीजी के ट्वीट से भी इन कयासों को बल मिला है।