अमेरिका में प्यास से तड़प-तड़पक हुई एक भारतीय मूल की बच्ची की मौत

अमरीका में चिलचिलाती गर्मी के कारण एक छह वर्ष की बच्ची की मृत्यु हो गई. एरिजोना के दक्षिणी रेगिस्तान में तापमान 42 पार पहुंच चुका है. ये प्रवासी बच्चों में होने वाली दूसरी घटना है.

अमरीका अमरीका-मेक्सिको सीमा पर प्रवासी लोगों की संख्या बढ़ रही है  अधिक गर्मी होने के कारण यहां के दशा बिगड़ते जा रहे हैं. इसकी जानकारी अमरीका सीमा पेट्रोल ने दी है. बताया जा रहा है कि यह मृत्यु प्यास के कारण हुई.

हजारों एशियाई प्रवासी अमरीका में शरण पाने का इंतजार कर रहे

गौरतलब है कि मेक्सिको सीमा पर प्रवासी हिंदुस्तानियों की सीमा लगातार बढ़ती जा रही है. यहां पर हजारों एशियाई प्रवासी अमरीका में शरण पाने का इंतजार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बेटी अपने तीन सदस्यों के साथ थी. मां पानी के लिए भटक रही थी. समय पर पानी नहीं मिलने के कारण उसकी मृत्यु हो गई. सदस्यों में दो महिलाएं  एक बच्चा भी साथ था.

बच्ची की मृत्यु गर्मी के कारण बताई जा रही

गुरप्रीत की मां एक अन्य महिला के साथ पानी के तलाश में गई थी. जब तक वह वापस लौटी तब तक उसकी बच्ची की मृत्यु हो चुकी थी. बच्ची के मरने के बाद उसकी मां को चार घंटे बाद ढूंढ़ा जा सका. वह अमरीकी अधिकारियों को कुछ मील दूरी पर मिली. उसे अंग्रेजी नहीं आती थी. उसकी बच्ची की मृत्यु गर्मी के कारण बताई जा रही है. इस वर्ष 30 मई तक दक्षिणी एरिजोना में गर्मी के कारण 58 लोगों की मृत्यु हुई है. जबकि बीते वर्ष 127 लोगों की मृत्यु हुई थी.