अमेरिका पर बौखलाया पाकिस्तान, सुना दी खरी-खोटी, कहा अगर दौबारा…

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने बयान में कहा है कि ‘अमेरिका का नया जो बाइडेन प्रशासन लगातार दुनिया के मानवाधिकार मुद्दे पर बात कर रहा है.

 

ऐसे में बाइडेन प्रशासन को कश्मीरी लोगों के मानवाधिकार पर भी बात करनी चाहिए’। पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी विदेश मंत्री का ये बयान जो बाइडेन प्रशासन के उस ट्वीट के बाद है, जिसमें अमेरिका ने कश्मीर को भारत का हिस्सा बताया है।

कश्मीर को भारत का हिस्सा बताए जाने के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि ‘ये पाकिस्तान के लिए काफी निराशा की बात है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अपने ट्वीट में कश्मीर को भारत का हिस्सा बताया है इससे हम काफी निराश हैं’

दरअसल, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के दक्षिण एवं मध्य एशिया ब्यूरो ने एक ट्वीट के जरिए कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा बहाल होने का स्वागत किया है। जो बाइडेन प्रशासन के ट्वीट में कहा गया है कि ‘हम भारत के जम्मू एवं कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा बहाल होने का स्वागत करते हैं।

इंटरनेट बहाल होने से कश्मीर के लोगों को काफी फायदा होगा साथ ही कश्मीर की आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक स्थिति में काफी तेजी से सुधार दर्ज किया जाएगा’।

इस ट्वीट में सबसे खास बात ये है कि यहां ‘भारत का कश्मीर’ बताया गया है जिससे पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के जो बाइडेन प्रशासन के इस ट्वीट पर निराशा जाहिर करते हुए अपने दर्द का इजहार किया है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने बयान में कहा है कि ‘अमेरिका को कश्मीर की जमीनी हकीकत से आंखे नहीं चुरानी चाहिए’.

अमेरिका ने कश्मीर को भारत का हिस्सा क्या बताया पाकिस्तान बौखला गया। जो बाइडेन प्रशासन ने कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा बहाल होने का स्वागत क्या किया, पाकिस्तान की हालत पतली हो गई और उसने अमेरिका को खरी-खोटी सुनना में एक पल की भी देर नहीं की।