अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पर ब्लैकमेल और प्रताड़ित करने का आरोप, ये पूरी कहानी

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने नेशनल एनक्वाइरर टैबलॉइड पर ब्लैकमेल और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। ये मीडिया कंपनी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की करीबी मानी जाती है। बेजोस का कहना है कि नेशनल एनक्वाइरर के वकील ने मेरी और पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज की अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी दी है। मैग्जीन के वकील ने मेरे वकील को ई-मेल भेजकर धमकी दी है। इस खबर के बाद से ही जेफ बेजोस, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, सऊदी क्राउन, AMI के CEO डेविड पेकर, सऊदी के पत्रकार जमाल खगोशी की पर्सनल लाइफ और इन सबसे बढ़कर सेक्शुअल सेल्फीज के तार आपस में जोड़े जाने लगे हैं। बेजोस ने अपने ब्लॉग में लिखा है ईमेल का फुल टेक्स्ट पब्लिश किया है जिसे उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए भेजा गया था। ये मेल मैग्जीन की पेरेंट कंपनी अमेरिकन मीडिया इंक ने भेजा है। जेफ बेजोस ने No thank you Mr. Packer के नाम से एक ब्लॉग लिखा है।

क्‍या लिखा है बेजोस ने अपने ब्‍लॉग में

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सात फरवरी को अपने एक ब्लॉग में ऐमजॉन के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर (सीईओ) जेफ बेजोस ने आरोप लगाया कि टैबलॉयड न्यूजपेपर नैशनल इन्क्वायरर के पब्लिशर अमेरिकन मीडिया इंक (एएमआई) ने एक महिला के साथ उनकी अंतरंग तस्वीरों के जरिये उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास किया। सुपरमार्केट टैबलॉयड इनक्वायरर ने जनवरी में अपने फ्रंट पेज पर एक रिपोर्ट में कहा था, ‘जेफ बेजोस एक फॉर्मर टीवी एंकर लॉरेन सांचेज के साथ डेटिंग कर अपनी पत्नी को धोखा देते पकड़े गए।’ बेजोस ने यह भी कहा कि इनक्वायरर उन्हें धमकी दे रही थी कि अगर उन्होंने अपने ऊपर की गई स्टोरी के बारे में जांच बंद नहीं कराई, तो वह तस्वीरों को छाप देगा। दरअसल, बेजॉस इनक्वायरर द्वारा की गई स्टोरी की जांच करवा रहे थे कि कहीं व राजनीति से प्रेरित तो नहीं थी।

बेजोस ने सांचेज को कई आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजे

द एनक्वाइरर ने कहा था कि 4 महीने में उसकी टीम ने बेजोस को 5 राज्यों में 40,000 मील की दूरी तक ट्रैक किया। टैबलॉइड ने इस बात के सबूत होने का भी दावा किया कि बेजोस 455 करोड़ रुपए के अपने प्राइवेट जेट में सांचेज को कई शहरों में लेकर गए। मैग्जीन ने बेजोस और सांचेज की डेटिंग की तस्वीरें भी छापी थीं। मैग्जीन ने यह दावा भी किया था कि पिछले कुछ महीनों में बेजोस ने सांचेज को कई आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजे। टैबलॉइड का कहना था कि वह 11 पेज की रिपोर्ट में सारे फोटो दर्शकों तक पहुंचाएगी।

निजी तस्वीरें प्रकाशित नहीं हों, ब्लैकमेलिंग गलत: बेजोस

बेजोस ने एएमआई पर पत्रकारिता के विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। बेजोस का कहना है कि वो नहीं चाहते कि उनकी निजी तस्वीरें प्रकाशित हों। लेकिन, वो एएमआई की ब्लैकमेलिंग, राजनीतिक पक्षपात, और भ्रष्टाचार में शामिल नहीं होंगे। बेजोस ने कहा कि मैं इसके खिलाफ लड़ना पसंद करूंगा। फिर देखता हूं क्या होता है।