अमित शाह के इस बयान से शिवसेना में मचा हडकंप, कहा जो कहता हूं डंके की चोट पर…

अमित शाह के ‘शिवसेना के अस्तित्व को मिटाने’ वाले बयान पर शिवसेना ने कहा, ”गृहमंत्री ने कोकण की धूल में और एक का एक हवा-हवाई बात की।

 

शिवसेना के अस्तित्व को मिटाने की बात जिन्होंने की, उनकी अर्थी महाराष्ट्र ने श्मशान में पहुंचाकर उनका जीते-जी श्राद्ध कर दिया, ऐसा महाराष्ट्र का इतिहास रहा है। उल्टा शिवसेना तुम्हारे रास्ते पर चली होती तो आज का स्वर्ण कलश कभी भी नजर नहीं आया होता.”

जानकारी के अनुसार शिवसेना ने कहा, ”महाराष्ट्र की सरकार को अस्थिर करने के लिए हरसंभव प्रयास किया गया और शुरू ही है, जो कि नाकाम होगा। इन प्रयासों से संवैधानिक पद पर बैठे राज्यपाल की अवमानना की गई। महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा प्रस्तावित किए गए बारह विधायकों की नियुक्ति रोकी गई।

मतलब सरकार के प्राण छटपटाएंगे, ऐसा जिन्हें लगता है वे भ्रम में हैं। इन तमाम प्रयासों से तुम्हारा ही वस्त्रहरण हुआ है। आपके नंगेपन से कोकण के भूत भी नहीं डरते। उस पर देवादिकों का क्या लेकर बैठे हो.”

सूत्रों के मुताबिक सामना के संपादकीय में शिवसेना ने कहा, ”शिवसेना भी जो करती है वह डंके की चोट पर करती है। ऐसा नहीं होता तो कांग्रेस, राष्ट्रवादी के साथ खुलकर सत्ता स्थापित नहीं की होती।

हम छिप-छिपकर अंधेरे में कुछ नहीं करते हैं, जैसा देवेंद्र फडणवीस ने भोर में शपथ लेकर किया था।’ शिवसेना ने लिखा, ”देश के समक्ष कई गंभीर समस्याएं हैं और देश के गृहमंत्री को उन समस्याओं को हल करने की ओर ध्यान देना चाहिए.”

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के बीच ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री बनाने का कोई वादा नहीं किया था। हम बंद कमरे में कोई वादा नहीं करते। सार्वजनिक जीवन में हूं, इसलिए जो कहता हूं डंके की चोट पर कहता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बड़ा पलटवार किया है।शिवसेना ने अमित शाह के इसी बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि आपसे तो कोकण के भूत भी नहीं डरते।