अमिताभ बच्चन और जया की शादी को पूरे हुए 48 साल, शेयर की ये तस्वीर

हालांकि किस्मत की वजह से दोनों ने एक साथ जंजीर फिल्म में दोबारा काम किया। इस समय तक दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। बताया जाता है कि अमिताभ जया के साथ विदेश जाकर छुट्टियां बिताना चाहते थे, लेकिन पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया था कि ऐसा करने से पहले दोनों को शादी करनी पड़ेगी, तभी विदेश घूमने जा सकेंगे।

इसके बाद बेहद सादगी से दोनों ने सात फेरे लिए और एक-दूजे का हाथ थाम लिया। वो दिन और आज का दिन, दोनों की जोड़ी को आजतक किसी की नजर नहीं लगी। बॉलीवुड में अमिताभ और जया की शादी, सबसे सफल शादी मानी जाती है।

बताया जाता है कि जया बच्चन अमिताभ को कॉलेज के दिनों से ही पसंद करने लगी थीं। दरअसल, अमिताभ अपनी फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिए पुणे गए थे। जहां उस दौरान जया वहां अपनी पढ़ाई कर रही थीं।

अमिताभ को देखते ही जया ने उन्हें पहली नज़र में ही पसंद कर लिया था। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी। जिसके बाद से दोनों के बीच प्यार बढ़ता गया। इस मूवी में पहले बिग बी को साइन किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था।

बता दें कि अमिताभ और जया कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। दोनों ने पहली बार ‘बंसी बिरजू’ में काम किया था, जो साल 1972 में रिलीज हुई थी। फिर अमिताभ के साथ जया ने ‘जंजीर’ में काम किया और ये मूवी हिट साबित हुई। इसके बाद दोनों अभिमान, चुपके चुपके और शोले जैसी फिल्मों में साथ नज़र आए।

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की शादी के 48 साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक खास तस्वीर शेयर कर अपनी यादों को ताजा किया। बता दें कि बिग बी ने इंस्टग्राम पर अपनी और जया की शादी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

साथ ही जिन लोगों ने शदी सालगिरह पर उन्हें और जया को बधाई दी है, उनके प्रति उन्होंने आभार व्यक्त किया है। ये फोटोज को शेयर करते वक्त अमिताभ ने कैप्शन में लिखा है कि- ‘3 जून 1973. विवाह जयंती पे जिन्होंने जया और मुझे बधाई दी है, उसके लिए हम अपना आभार प्रकट करते हैं।’ इन फोटो में बिग बी जया के माथे पर कुमकुम लगा रहे हैं।