अमरनाथ यात्रा के दौरान लोगो ने देखा ये बड़ा चमत्कार, जानकर नेता भी हुए हैरान

अमरनाथ यात्रा इन दिनों खूब चर्चा में हैं। अमरनाथ तक जाने वाले बालटाल मार्ग का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिससे न सिर्फ लोग दंग हैं, बल्कि सेना पर गर्व भी सभी लोग कर रहे हैं।

Image result for   अमरनाथ यात्रा के दौ

इस वीडियो में आईटीबीपी के जवान बालटाल रास्ते पर स्थित संगम सीथन पर एक ग्लेशियर के ऊपर से आने वाले बड़े पत्थरों को शील्ड से रोक कर यात्रियों को सुरक्षित वहां से निकालते हुए नजर आ रहे हैं व वीडियो की हर तरफ अब जमकर सराहना हो रही है।

अमरनाथ यात्रा के दोनों रास्तों पर आईटीबीपी के करीब 5000 जवान उपस्थित हैं, जो कि अन्य सुरक्षा एजंसियों के साथ मिलकर बखूबी कार्य कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आईटीबीपी द्वारा कुछ ऐसे विशेष दस्ते तैयारहैं, जिन्हें मेडिकल इमरजेंसी के लिए तैयार किया है व इसके लिए कई जवान की ड्यूटी लगी हैं, जिन्हें यात्रा ड्यूटी से पहले विशेष मेडिकल ट्रेनिंग दी गई है।

ख़ास बात यह है कि ये जवान हर दो से तीन किलोमीटर की दूरी पर गश्त लगाते हैं। जवानों के पीठ पर ऑक्सीजन के सिलेंडर भी उपस्थित रहते हैं। वे हरसंभव यात्रियों को मदद देने का कार्य कर रहे हैं। बता दें कि बाबा अमरनाथ की पवित्र यात्रा एक जुलाई से प्रारम्भ हो चुकी है। अब तक करीब 50 हज़ार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं।