अभी – अभी सीएम योगी ने किया ये बड़ा ऐलान , कोरोना से जान गंवाने वाले इन लोगो को… 10 लाख रुपये की सहायता…

इसके अलावा 1 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दैनिक वेतन भोगी या अन्य लोगों जिन्हें चल रहे कोरोना कर्फ्यू के कारण आय का नुकसान हुआ है, के बीच वित्तीय सहायता के रूप में 1,000 रुपये का वितरण शुरू करेंगे।

इस कोरोना काल में देशभर में कई पत्रकार अपनी ड्यूटी करते हुए कोरोना संक्रमित हुए और अपनी जान गंवा बैठे। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस के दिन ऐसे पत्रकारों के परिवार वालों को बड़ी राहत देने का काम किया है

लाभार्थियों में छोटे दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक, ई-रिक्शा चालक, नाई, धोबी, मोची, विक्रेता आदि शामिल हैं, जिन्हें आंशिक कर्फ्यू के दौरान आय का नुकसान हुआ है। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना से करीब 8.8 लाख लोग लाभान्वित होंगे और सरकार ने इसके लिए करीब 700 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं.

आजहिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 के कारण मारे गए पत्रकारों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

बता दें कि कोरोना के इस संकटकाल में डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मियों और अन्य फ्रंटलाइन वर्करों की तरह ही पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर देश की जनता तक खबर पहुंचाने का काम कर रहे हैं।