अभी – अभी मध्य प्रदेश में इस नेता की गिरी सरकार, देख उड़े लोगो के होश

विधानसभा में बोले राज्यपाल- संवैधानिक मूल्यों का पालन होCM कमलनाथ विधायकों के साथ विधानसभा में मौजूद, राज्यपाल का अभिभाषण खत्म विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे CM कमलनाथ, राज्यपाल का अभिभाषण जारीअपने विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ BJP विधायक गोपाल भार्गव ने कहा- नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें कमलनाथ विधानसभा के लिए रवाना हुए BJP विधायक, पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) को भेजे एक पत्र में कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे और उनमें से छह के इस्तीफे मंजूर होने का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है और अल्पमत में है।

उन्होंने लिखा कि संवैधानिक रूप से अनिवार्य एवं प्रजातांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए आवश्यक हो गया है कि राज्यपाल अभिभाषण के तत्काल बाद सरकार विधानसभा में विश्वासमत हासिल करें।

राज्यपाल ने यह भी स्पष्ट किया कि विश्वासमत मतविभाजन के आधार पर बटन दबाकर ही होगा और अन्य किसी तरीके से नहीं। साथ ही संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने और कार्यवाही बीच में स्थगित, विलंबित या निलंबित नहीं करने का निर्देश दिया है।

इधर, शक्ति परीक्षण को लेकर सरकार और विपक्ष अपनी रणनीतियां बनाने में जुटे हैं। रविवार को दिल्ली (Delhi) में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक हुई।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले दो सप्ताह से चली आ रही राजनीतिक उथल- पुथल के बीच सोमवार को विधानसभा में सरकार और विपक्ष के बीच शक्ति परीक्षण होगा।

राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) ने बजट (Budget) अभिभाषण के तत्काल बाद ही फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश मुख्यमंत्री को दिया है।

हालांकि, कोरोना वायरस के मद्देनजर अभी सत्र टलने के आसार बताए जा रहे हैं। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति (N. P. Prajapati) ने सिंधिया गुट के बागी 22 विधायकों में से छह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।