अभी – अभी दिल्ली से मुंबई पहुंचे किसान , मच सकता बवाल, शुरू किया…

बता दें कि मुंबई का आजाद मैदान महाराष्ट्र के बड़े विरोध प्रदर्शन का गवाह रहा है. आज इस मैदान में पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पहुंचेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे.

इसके बाद यहां से किसानों का विशाल समूह राजभवन की ओर मार्च करेगा. ये किसान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को ज्ञापन सौंपेंगे. मुंबई में इतने बड़े पैमाने पर एक साथ लोगों के आने की वजह से पुलिस के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती पैदा हो गई है.

खास बात ये है कि इस रैली में महाराष्ट्र सरकार के लोग भी पहुंच रहे हैं. किसानों की मांगों से समर्थन जताने के लिए कद्दावर नेता शरद पवार और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे भी पहुंचेंगे.

मुंबई के आजाद मैदान में किसान रविवार से ही डेरा डाल चुके हैं. रविवार की रात किसानों ने आजाद मैदान में भी गुजारी. यहां नासिक, लातूर, भिवंडी, पुणे से बड़ी संख्या में किसान पहुंचे हैं.

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की हुंकार अब देश की आर्थिक राजधानी मुंबई तक जा पहुंची है. मुंबई के आजाद मैदान में आज किसानों ने एक विशाल रैली आयोजित की है. इस रैली में लगभग 50 हजार किसानों के पहुंचने की उम्मीद है. इस रैली में किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को और भी बुलंद करेंगे.