अभी – अभी इन राज्यों में लगा कर्फ्यू, 31 दिसंबर तक स्कूल-कॉलेज भी बंद, बाहर निकलना मुश्किल…

इसके अलावा राज्य में 15 दिसंबर तक सभी तरह के सामूहिक कार्यक्रमों पर भी रोक रहेगी। इस दौरान ना कोई, धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

नाइट कर्फ्यू की शुरुआत मंगलवार 24 नवंबर से होगी।इसके अलावा कैबिनेट मीटिंग में स्कूल और कॉलेजों को लेकर भी अहम फैसला लिया गया। सरकार ने 31 दिसंबर तक राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि नाइट कर्फ्यू का फैसला इससे पहले गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारें ले चुकी हैं। आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में तीन दिन का नाइट कर्फ्यू लगा था तो वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर,रतलाम और विदिशा में 21 नवंबर से नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। ये नाइट कर्फ्यू अगले आदेश तक जारी रहेगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू के बाद अब हिमाचल प्रदेश के भी चार जिलों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है।

सोमवार को राज्य सरकार की कैबिनेट मीटिंग में कोरोना की रोकथाम से संबंधित कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें राज्य के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा भी अहम फैसला था।जानकारी के मुताबिक, हिमाचल की राजधानी शिमला, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा जिले में नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। इन जिलों में रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।