अभिषेक बच्‍चन और रानी मुखर्जी का इस वजह से हुआ था ब्रेकअप , जानिए क्या नही हुई थी शादी

एक समय ऐसा था जब रानी तथा अभिषेक के अफेयर की खबरें हर ओर छपा करती थीं। ये जोड़ी भी मीडिया से बगैर कुछ बोले कहीं ना कहीं अपने रिलेशन पर मुहर लगा चुका था। अवॉर्ड शोज आदि में भी दोनों साथ नजर आते थे। जब दोनों की शादी की खबरें आ रही थीं, तभी एक दिन दोनों के ब्रेकअप की खबर सामने आई जिससे हर कोई चौंक गया था।

जब अभिषेक तथा रानी का ब्रेकअप हुआ उसके पश्चात् खबरों में आया कि अभिनेता के परिवार के सदस्य कि वजह से दोनों अलग हुए हैं। कहते हैं कि रानी एवं अभिषेक के रिलेशन में आई खटास का जिम्मेदार अभिषेक की मां जया बच्चन थीं। हालांकि इस प्रकार की सिर्फ खबरें ही आती रही हैं। मगर दोनों सितारों ने इस पर कभी कोई मुहर नहीं लगाई है। कहा जाता हैं कि दोनों के रिलेशन को जया बच्चन ने भी दोनों के रिलेशन को अपनी रजामंदी दी थी।

कहा जाता है कि दोनों के रिश्ते के टूटने कि वजह ‘ब्लैक’ फिल्म का एक किसिंग सीन था जो रानी ने अमिताभ बच्चन के बीच फिल्माया गया था। उस समय की खबरों की मानें तो जया नहीं चाहती थीं कि रानी ये सीन करें मगर अभिनेत्री ने इसके लिए हामी भर दी थी। जिससे जया बच्चन खफा हो गई थीं।

जब रानी एवं अभिषेक के इश्क के चर्चे हो रहे थे, तो प्रशंसक भी बहुत खुश थे। इसकी वजह ये थी कि प्रशंसक रानी और अभिषेक को साथ में देखना पसंद करते थे। प्रशंसकों को रियल और रील दोनों लाइफ में ये पसंद आते थे।

दोनों की शादी तक की खबरें थी, मगर फिर भी इस सुन्दर कपल का ब्रेकअप हो गया था। ‘बंटी और बबली’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘युवा’ जैसी मूवीज देने वाले अभिषेक तथा रानी एक समय पर एक दूसरे के इश्क में दीवाने थे। रानी की एंट्री अभिषेक की लाइफ में करिश्मा कपूर की सगाई टूटने के पश्चात् हुई थी।

करिश्मा से रिश्ता टूटने के पश्चात् ही रानी मुखर्जी उनके तथा बच्चन परिवार के बहुत करीब आई थीं। कहा जाता हैं बंटी औऱ बबली से दोनों की अच्छी मित्रता हुई थी जो बाद में प्यार में बदल गई थी।

बॉलीवुड सेलेब्स का प्यार हो या फिर ब्रेकअप, हमेशा प्रशंसकों के बीच चर्चाओं में ही रहता है। कुछ सितारें जब किसी को डेट करते है फिर उन दोनों का किसी वजह से ब्रेकअप हो जाता है, तो उनके साथ वह दर्द उनके प्रशंसक भी झेलते हैं।

ये बोलना गलत नहीं होता कि कुछ प्रेम कहानियां एक खराब से मोड़ पर ही आकर ही रुक गईं, इन्हीं में एक प्रेम कहानी रानी मुखर्जी तथा अभिषेक बच्‍चन कि थी, जिसका ब्रेकअप दर्दभरा ही था।