अभिनेता से नेता बने ये साउथ के एक्टर, पत्रकार को दी गालियां

अभिनेता से नेता बने नंदमुरी बालाकृष्ण का 10 जून को जन्मदिन है. बालाकृष्ण की गिनती तेलुगू सिनेमा के महान एक्टर में होती है.

हालांकि इससे हटकर अगर देखा जाए तो वे आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम  टीडीपी के निर्माणकर्ता एनटी रामाराव के बेटे हैं  उन्हें इस बात को गुमान भी है. उनके बारे में बोला जाता है कि उन्हें अपने पिता की बदौलत फिल्में मिली.बालाकृष्ण के जन्मदिन पर आइए बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

नंदमुरी को NBK या बाल्याबाबू नाम से भी जाना जाता है. कई लोग उन्हें बालाकृष्ण भी कहते हैं. नंदमुरी ने महज 14 वर्ष की आयु में टोटम्मा काला फिल्म से अपना डेब्यू किया था.इस फिल्म को उन्हीं के पिता ने डायरेक्ट किया था. बालाकृष्ण ने 100 से ज्यादा फिल्मों कार्य किया है.

बालाकृष्ण संबंध में साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर के चाचा लगते हैं. बालाकृष्ण अपने रवैये के लिए बहुत ज्यादा ट्रोल भी होते हैं लेकिन उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता.‘भैरवा द्वीपम’ बालाकृष्ण के करियर की सुपरहिट फिल्म मानी जाती है. उन्होंने SRMT के मालिक की बेटी वसुंधरा देवी से 22 वर्ष की आयु में विवाह की थी.

बालाकृष्ण के पास बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री है. उन्होंने हैदराबाद के निजाम कॉलेज से पढ़ाई की है. बालाकृष्ण को 2 बार नंदी अवॉर्ड से साम्मानित किया जा चुका है. वह हैदराबाद में स्थित The Basavatarakam Indo American Cancer Hospital and Research Institute के ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष हैं.

हालांकि बालाकृष्ण विवादों में रहने के लिए भी प्रसिद्ध हैं. एक रोड शो के दौरान एक पत्रकार के पीछे भागते हुए नजर आए थे. उनपर पार्टी के वर्कर को दौड़ाकर पीटने का आरोप लगा था.खैर ऐसा यह पहला मुद्दा नहीं होगा. बालाकृष्ण अपने गुस्से के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले कैंपेन के दौरान एक पत्रकार से दुर्व्यवहार कर चुके हैं. उन्होने पत्रकार को गालियां दी थीं जान से मारने की धमकी भी दी. हालांकि मुद्दा तूल पकड़ने के बाद बालकृष्ण ने ट्विटर पर लिखित माफी मांग ली थी.