अब Paytm यूज़र्स को मिलेगी डेफर्ड पेमेंट या पोस्ट पेड की सुविधा

वॉलेट कंपनी Paytm अपने कारोबार बढ़ाने की हर कोशिश कर रही है। कंपनी जल्द लोन कारोबार शुरू करने की तैयार में है। इस कोशिश में कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा Clix Finance India के साथ साझेदारी कर रहे है। इस साझेदारी के तहत MSME और सेल्फ एंप्लॉयड लोगों को लोन बांटा जाएगा।Clix एक डिजिटल लेंडिंग NBFC है। इसके साथ मिलकर Paytm अब कस्टमर्स और पेटीएम मर्चेंट्स को इंस्टेंट डिजिटल लोन मुहैया कराएगी। Paytm का फोकस मुख्य रूप से सेल्फ एंप्लॉयड और पहली बार लोन लेने वाले लोग हैं जिन्हें बैंक से लोन लेने में मुश्किल होती है। Paytm ने Clix के अलावा टाटा कैपिटल और इंडिफाई (Indifi) के साथ ही करार किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Paytm का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स और मर्चेंट्स को डेफर्ड पेमेंट या पोस्ट पेड की सुविधा देगा। Paytm और Clix उम्मीद कर रहे हैं कि अगले कुछ महीने में वह कुछ और प्रोडक्ट्स लॉन्च करेंगे। Paytm ने कहा कि कंपनी को पोस्टपेड और मर्चेंड लेंडिंग प्रोडक्ट्स के लिए काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Paytm के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट नितिन मिश्रा ने कहा, हम हमने पेटीएम पोस्टपेड और मर्चेंट लेंडिंग प्रोडक्ट्स पर भारी प्रतिक्रिया देखी है। इस साझेदारी के ज़रिए हम अपने क्रेडिट टेस्टेड अल्गोरिडीएम लेंडिंग प्रोडक्ट्स को एल बड़े पैमाने पर ग्राहकों और मर्चेंट तक पहुँचाने का लक्ष्य रखते हैं।