अब Ola भारत में बेचेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या होगी कीमत

स्कूर आपको 200 किमी की रेंज देती है. ऐसा तभी मुमकिन हो पाएगा जब इसमें Etergo का थ्री बैटरी स्वेपेबल बैटरी सेटअप का इस्तेमाल किया जाएगा. अगर ऐसा नहीं होता है .

 

तो ये सिर्फ 100 किमी की रेंज देगा. स्कूटर में आपको 50 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है. यानी की आप इसमें आसानी से दो हाफ फेस हेलमेट्स को रख सकते हैं.

ओला स्कूटर में 3kW ब्रशलेस एसी मोटर लगा हुआ है जो 6kW के पीक आउटपुट और 50Nm का टॉर्क देता है. इन आंकड़ों को देख ये कहा जा सकता है कि ये स्कूटर भारत की सबसे तेज स्कूटर हो सकती है.

लीक्स इमेज से ये साफ पता चलता है कि स्कूटर का प्रोडक्शन पूरा हो चुका है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. स्कूटर का डिजाइन काफी क्लीन है. इसमें आपको सभी तरफ LED हाइलाइट्स मिलते हैं.

तो वहीं ये फुली डिजिटल टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ आता है. राइडर स्क्रीन को स्विचगियर की मदद से भी कंट्रोल कर सकता है जो हैंडलबार के दोनों तरफ है.

मई 2020 में ओला ने पब्लिक ऐलान कर कहा कि उसने डच स्टार्टअप Etergo को अधिकृत कर लिया है. ऐसे में कंपनी भारतीय मार्केट में अपना पहला स्कूटर जल्द ही ला सकती है.

ये स्कूटर सीधे Ather 450X, बजाज चेतक और टीवीएस iQube इलेक्ट्रिक को कड़ी टक्कर देगी. स्कूटर को पहले ही तमिलनाडु में टेस्ट किया जा रहा है. ओला ने तमिलनाडु सरकार के साथ एक नया प्लांट खोलने के लिए MoU पर भी साइन किया है.