अब ब्रॉडबैंड प्लान को लेकर शुरू हुई जंग

भारत में पहले से ही सस्ते डेटा पैक को लेकर जंग चल रही थी, लेकिन अब ब्रॉडबैंड प्लान को लेकर भी जंग शुरू हो चुकी है। इस वॉर से यूजर्स को भी बहुत फायदा हुआ है, उन्हें कम कीमत में ज्यादा डेटा मिला है।

अगर आप भी अपने लिए नए ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश कर रहे है, तो हम आपके लिए एयरटेल और बीएसएनएल के बेस्ट और सस्ते ब्रॉड बैंड प्लान की लिस्ट लेकर आए है। आइए जानते है इनके बारे में………

एयरटेल के सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान

1. एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए 499 रुपए का ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 100 जीबी महीना दे रही है। इसके साथ ही इंटरनेट 8 एमबीपीएस की स्पीड से भी दे रही है और साथ ही कॉल्स की सुविधा भी दे रही है।

2. एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए 799 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी अपने यूजर्स को 40 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डेटा दे रही है और साथ ही 500 जीबी बोनस डेटा भी दे रही है। इतना ही नहीं कंपनी अपने यूजर्स को नेटफ्लिक्स अमेज़न प्राइम की फ्री सब्सक्रिपशन भी दे रही है।

3. कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 999 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी अपने यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से 250 जीबी डेटा दे रही है और साथ ही बोनस के तौर पर 1000 जीबी डेटा दे रही है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स को नेटफ्लिक्स अमेज़न प्राइम की फ्री सब्सक्रिपशन भी दे रही है।

बीएसएनएल के सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान

1. बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए 675 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी अपने यूजर्स को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 5 जीबी डेटा दे रही है। इसके साथ ही कुल 150 जीबी डेटा एक महीने में दे रही है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल की सुविधा दे रही है।

2. कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 845 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी अपने यूजर्स को रोजाना 10 एमबीपीएस की स्पीड से 10 जीबी डेटा दे रही है। साथ ही एक महीने में कुल 300 जीबी डेटा दे रही है। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी दे रही है।

3. कंपनी ने 299 रुपए का अब तक का सबसे सस्ता डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 30 दिन के लिए रोजाना 1.5 जीबी डेटा दे रही है और यूजर्स को कुल 45 जीबी डेटा दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी यूजर्स को 300 कॉल फ्री भी दे रही है।