अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाए नाश्ते में टेस्टी पनीर चीला, जाने पूरी रेसिपी…

विधि :  पनीर चीला रेसिपी के लिए सबसे पहले  पनीर को कद्दूकस कर लें। इसके बाद बेसन को छान लें। फिर उसमें पनीर के साथ सारी सामग्री मिला लें।अब मिश्रण में थोड़ा-थोड़ा पानी डालते हुए उसका घोल बना लें।

 

यह घोल पकौड़े के घोल जैसा होना चाहिए, न ज्यादा पतला, न ज्यादा गाढ़ा। घोल को अच्छी तरह से फेंट लें और फिर उसे 15 मिनट के लिए ढककर रख दें। अब एक नॉन स्टिक तवा गरम करें। तवा गरम होने पर 1/2 छोटा चम्मच तेल तवा पर डालें और उसे पूरी सतह पर फैला दें।

ध्यान रहे तेल सिर्फ तवा को चिकना करने के लिए इस्तेमाल करना है, अगर तवा पर तेल ज्यादा लगे, तो उसे तवा से पोंछ दें। तवा गरम होने पर आंच कम कर दें और 2-3 बड़े चम्मच घोल तवा पर डालें और गोलाई में बराबर से फैला दें। चीला की नीचे की सतह सुनहरी होने पर उसे पलट दें और उसे सेंक लें। इसी तरह सारे चीले सेंक लें। आप इसे चटनी या सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं।

सामग्री :
बेसन  200 ग्राम, पनीर  75 ग्राम, प्याज, लहसुन,  चार हरी मिर्च, (सभी बारीक कटा हुआ), हरा धनिया (एक छोटा चम्मच), अदरक (एक छोटा चम्मच), लाल मिर्च एक छोटा चम्मच, सौंफ (एक छोटा चम्मच), अजवायन (एक छोटा चम्मच), तेल सेंकने के लिए और नमक स्वादानुसार।

बारिश का मौसम हो और ब्रेकफास्ट में गर्मा-गर्म हेल्दी टेस्टी चीला खाने को मिल जाए तो मौसम ही नहीं आपकी सुबह भी खुशनुमा बन जाती है। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है झटपट बनने वाला ये टेस्टी पनीर चीला।