अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाएं टेस्टी कुल्फी, जाने पूरी रेसिपी

सामग्री ब्रेड स्लाइस-‌ 4-5 मिल्क मसाला पाउडर या इयालची पाउडर, ड्राई फ्रूट्स केसर- 2-3 बड़े चम्मच कंडेंस्ड मिल्क- 1/2 कप फूल क्रीम दूध लीटर विधि इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले ब्रेड के किनारे हटाकर उसे काटें। इसके बाद अब उसे मिक्सी में पीस लें।

फिर अब पैन में दूध उबाल लें और अच्छे से दूध उबलने के बाद उसमें पीसी ब्रेड ( ब्रेड क्रम्ब्स) डालकर लगातार चलाते हुए पका लें।  अब 3-4 मिनट या दूध गाढ़ा होने पर इसमें कंडेंस्ड मिल्क डाल दें। इस बात का ध्यान रखें कि कंडेंस्ड मिल्क में मिठास हो।

अगर आप ज्यादा मीठा पसंद करते हैं तो अलग से स्वाद अनुसार चीनी मिक्स कर लें। तैयार मिक्सचर को गैस से उतार कर उसमें मिल्क मसाला पाउडर डालें। मिक्सचर के ठंडा होने पर इसे कुल्फी मोल्ड में भरकर फॉयल पेपर से कवर कर दें। फॉयल पेपर के बीच में आइसक्रीम स्टिक्स लगाकर 3-4 घंटे फ्रीजर में जमने के लिए रख दें। आपकी ब्रेड से बनी कुल्फी तैयार है।

ज्यादातर लोग चाय के साथ ब्रेड खाना पसंद करते हैं। वहीं घरों में ब्रेड का इस्तेमाल सैंडविच, पकौड़े आदि बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ब्रेड से बनी कुल्फी खाई है?

अगर नहीं तो आज हम आपके लिए ब्रेड से बनी कुल्फी की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं। यह बनाने में बहुत ही आसान होती है। इसके साथ ही यह खाने में बहुत ही टेस्टी होती है।

आप चाहें तो इसे बच्चों को बनाकर खिला सकती हैं। आज हम आपके लिए ब्रेड से बनी कुल्फी की रेसिपी लेकर आए हैं। जिसकी मदद से आप घर पर झटपट कुल्फी तैयार कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।