अब क्रिकेट के मैदान पर पड़ा पुलवामा हमले का असर, इन पाकिस्तानी खिलाडीयों को अलग करने की तैयारी प्रारम्भ

पुलवामा में CRPF जवानों के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद क्रिकेट के मैदान पर भी हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को अलग थलग करने की तैयारी प्रारम्भ कर दी है. वर्ल्ड कप में एक तरफ जहां भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले को लेकर संकट के बादल लगातार गहराते जा रहे हैं, वहीं मामले में अब इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी कठोर रुख अख्त्यार कर लिया है. सूत्रों के अनुसार, बोर्ड ने इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को लेटर भेजकर इस साल इंग्लैंड व वेल्स में होने जा रहे विश्व कप से पाकिस्तानी टीम को बाहर करने की मांग रखी है.

रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने आईसीसी को ईमेल लिखकर पाक को विश्व कप से बाहर किए जाने का आग्रह किया है, क्योंकि यह पड़ोसी राष्ट्र लगातार अपनी जमीन पर आतंकियों को फलने- फूलने में समर्थन दे रहा है व हिंदुस्तान के विरूद्ध आतंकवाद को पनाह दे रहा है . बोर्ड ने आईसीसी से स्पष्ट तौर पर बोला है कि राष्ट्र के अंदर पाक के खिलाफ मैच न खेलने का मूड है व हिंदुस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगा .

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान को 16 जून को मैनचेस्टर में पाक से मुकाबला खेलना है . इस बीच बोर्ड के एक आला ऑफिसर ने बोला है कि अगर गवर्नमेंट वर्ल्ड कप में भारत-पाक मुकाबला नहीं चाहेगी तो इंडियन टीम यह मैच नहीं खेलेगी . हालांकि ऑफिसर ने आगाह किया है कि अगर हिंदुस्तान यह मैच नहीं खेलेगा, तो पूरे अंक पाक को मिल जाएंगे व इंडियन टीम को नुकसान होगा .