अब एक फोन कॉल से पैक होकर आपके दरवाजे तक पहुंच जाएंगी मनचाहे फल-सब्जियां

अगर आपको ताजे फल  सब्जियां चाहिएं तो मंडी या मार्केट जाने की आवश्यकता नहीं है. बस अपना फोन उठाइए  एक कॉल कीजिए. मनचाहे फल-सब्जियां पैक होकर आपके दरवाजे तक पहुंच जाएंगी.
सोलन सब्जी मंडी उपभोक्ताओं को यह सुविधा दे रही है. आम लोगों को ऐसी सुविधा देने वाली उत्तर हिंदुस्तान की यह पहली सब्जी मंडी है. कृषि उपज विपणन समिति (एपीएमसी) सोलन ने शहर में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए यह पहल की है. मोबाइल नंबर 94594-84699, 98825-41550 पर फल-सब्जी मंगवाए जा सकते हैं. उपभोक्ता को न्यूनतम 200 रुपये तक का ऑर्डर करना होगा.
बता दें कि थोक मंडी से लोकल बाजार तक पहुंचते ही सब्जियों  फलों के दाम दोगुना से अधिक हो जाते हैं. इस कालाबाजारी को समाप्त करने के लिए एपीएमसी ग्राहकों तक सस्ते दामों पर फल  सब्जियां मुहैया करवाने के लिए यह सेवा दे रहा है. इस योजना के सफलतापूर्वक संचालन के लिए एपीएमसी ने व्यापारियों का पंजीकरण किया है. इसमें किसान, आढ़ती  व्यापारियों को जोड़ा गया है. इसमें लोगों को मार्केट से सस्ते दामों में सब्जियां मुहैया करवाई जा रही हैं.
 इससे पहले सोलन में सब्जियों  फलों को औनलाइन मंगवाने के लिए एक पोर्टल बनाया गया था. इसे देश में सबसे पहले यहां पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रारम्भ किया था. हालांकि यह सुविधा पोर्टल में आई खराबी के कारण बंद हो गई, लेकिन लोगों को अब मोबाइल फोन से यह सुविधा दी जा रही है.
एपीएमसी सोलन की ओर से मोबाइल कॉल पर घर-द्वार ताजी सब्जियां  फल पहुंचाने की सुविधा प्रारम्भ की है. समिति की ओर से जारी किए नंबर चल रहे हैं. इसका कोई भी फायदाउठा सकता है. इन फल-सब्जियों के दाम मार्केट से सस्ते हैं. लोगों को अब भटकने की आवश्यकता नहीं है.