अब इस देश के लोग नहीं जा सकेंगे सऊदी अरब, लगाई गयी रोक , वजह जानकर हो जाए सावधान

कई सारे यूरोपीय देशों ने यूके से आने वाली फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा दी हैं. नीदरलैंड, बैल्जियम ने यूके से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है.

 

जर्मनी ने भी यूके की फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है और साउथ अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट्स पर भी बैन लगाने के बारे में विचार किया जा रहा है, क्यों कि वहां पर भी कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है. इटली के विदेश मंत्री ने भी कहा है कि वो भी अपने देश के नागरिकों की रक्षा के लिए फ्लाइट्स पर बैन लगाएंगे.

इसके पहले कई सारे यूरोपीय देश यूनाइटेड किंगडम से आने वाली फ्लाइट्स को बैन कर चुके हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी ट्वीट करके बताया है कि उन्होंने कोरोना वायरस रिस्पॉन्स टीम के साथ बैठक की है और फैसला किया है कि वो यूके से आने वाली सभी फ्लाइट्स को अगले 72 घंटों के लिए प्रतिबंध लगाया जाएगा.

बता दें कि भारत ने अभी तक कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मद्देनजर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है. हालांकि सोमवार को 10 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मुद्दे पर एक अहम बैठक बुलाई है.

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बयान जारी कर कहा है कि सऊदी अरब एक हफ्ते के लिए अस्थाई तौर पर सभी इंटरनेशन फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा रहा है. इस प्रतिबंध को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा सकता है.

समुद्री रास्तों के जरिए भी सऊदी में एंट्री पर रोक लगा दी गई है. हालांकि फिलहाल जो इंटरनेशनल फ्लाइट्स सऊदी अरब में हैं उन पर प्रतिबंध नहीं है, वो देश से बाहर के लिए उड़ान भर सकेंगी.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद एक बार फिर से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है. कई सारे यूरोपीय देशों ने तो यूके से आने वाली फ्लाइट्स को पहले ही बैन कर दिया था, लेकिन अब दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी देशों ने प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए है.

सऊदी अरब ने देश में प्रवेश करने वाली सारी इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक लगा दी है. वहीं कनाडा ने भी ऐलान किया है कि वो अगले 72 घंटे तक यूके से आने वाली किसी भी फ्लाइट के एंट्री नहीं देगा.