अपने वैलेंटाइन डे को खास बनाएं, जानिए क्या करे…

वैलेंटाइन डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को तो विश करते ही हैं साथ ही आप सोशल मीडिया या फोन पर मैसेज के ज़रिए दूसरों को भी प्यार के इस खास दिन पर विश कर सकते हैं। आप इस दिन खासतौर से तैयार वैलेंटाइन डे इमेज एक दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं।

 

वैलेंटाइन की याद में हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। वैसे प्यार के इज़हार में किसी खास तारीख का इंतज़ार नहीं करना चाहिए, और अगर दिल में किसी के लिए प्यार है, तो उसे बेझिझक जल्द से जल्द बता देना चाहिए।

ऐसे करने से दोनों पक्षों को क्लीयरटी मिल जाती है। हालांकि, कई मामले में प्यार का इज़हार महज दो लोगों के आपसी अंडरस्टैंडिंग से हो जाती है, लेकिन कुछ मामलों में बहुत इंतज़ार करना पड़ता है और ये इंतज़ार फरवरी के महीने में ख़त्म हो जाता है।

 प्यार का सेलीब्रेशन एक हफ्ते पहले यानी 7 फरवरी से ही शुरू हो जाता है। कभी रोज़ डे तो कभी प्रपोज़ डे, फिर चॉकलेट डे, टेडी डे, हग डे, किस डे…हर दिन एक खास दिन के रूप में मनाया जाता है।

लेकिन सभी दिनों में एक दिन सबसे ज़्यादा खास होता है और वो है वैलेंटाइन डे। जब बात हो साल के सबसे रोमांटिक दिन यानी वैलेंटाइन डे तो इसके इंतज़ार में सबका सब्र टूट रहा है।

कई ऐसे कपल्स हैं, जो पिछले साल एक दूसरे मिल नहीं पाए, कई लोगों को ब्रेकअप का सामना करना पड़ा। इसलिए इस साल वैलेंटाइन डे खास रहेगा और पूरे साल याद किया जाएगा।