अनलॉक के बाद दिल्ली और मुंबई में हुआ ये , बने ऐसे हालात

दिल्ली को लॉकडाउन में आंशिक छूट दी गई है. लेकिन राजधानी की सड़कों की तस्वीर कुछ ही बयां कर रही हैं. आईटीओ का विकास मार्ग वाहनों से अटा नजर आया, जहां वाहन रेंग रेंग कर चल रहे हैं. ये हाल दिल्ली का तब है, जब केवल इंडस्ट्री कंस्ट्रक्शन को ही मंजूरी दी गई है बाजार, मॉल्स दूसरे व्यवसाय बंद हैं.

कर्नाटक के हुबली के एक शराब की दुकान के बाहर लोग शराब खरीदने के लिए लाइन में खड़े दिखे. जिला प्रशासन ने शराब की दुकानों को सुबह 6 बजे से सुबह 8 बजे तक खुलने की अनुमति दी है.

दिल्ली में ऐप वेबसाइट के जरिए शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी मिली है. आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी.

 झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है.

मुंबई में कोरोना के मामले कुछ काम क्या हुए, लोगों की लापरवाही अभी से दिखने लगी है. आज सवेरे से मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा हुआ है.

एक तरफ जहां महाराष्ट्र सरकार कोरोना के तीसरी लहर की तैयारी में लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ मुम्बई की सड़कों पर लगा ये लम्बा जाम बेहद चिंताजनक है.

कोरोना वायरस महामारी इस वक्त काफी हद तक काबू में हैं. जहां भारत में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट आई है तो हालातों में भसुधार देखने को मिला है, हालांकि अधिकांश मेट्रो शहर अभी भी महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे हैं, लेकिन अब यहां स्थिति ज्यादा गंभीर नहीं रही है. मुंबई दिल्ली ने इस उछाल को रोक दिया है.

अन्य बड़े बड़े शहरों में भी कोरोना की रफ्तार थम रही है. यही कारण है कि अब देश अनलॉक की ओर बढ़ रहा है. देश के अधिकतर राज्यों में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसके तहत छूट गतिविधियों को छूट दी जा रही है. हालांकि साथ में लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाया गया है.