अजिंक्य रहाणे को लेकर गौतम गंभीर ने कही ये बात, बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतने के लिए…

गौतम गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया को पांच गेंदबाजों के साथ दूसरे टेस्ट मैच में उतरना चाहिए. गंभीर बोले, ‘ रहाणे को पांच गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में रखने चाहिए. ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत नहीं है.

 

वॉर्नर अगर नहीं खेलेंगे तो वो कमजोर है. आपके पास इशांत शर्मा का अनुभव नहीं है. आपको पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए. यहीं से मैसेज जाएगा कि आप टेस्ट मैच नहीं सीरीज जीतने के बारे में सोच रहे हैं.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ खास बातचीत में कहा, ‘सबसे पहले रहाणे को चार नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. यहां से रहाणे को ये सिग्नल देना चाहिए कि मैं टीम को आगे से लीड कर रहा हूं. शुभमन गिल या केएल राहुल को नंबर 4 पर नहीं मौका देना चाहिए, रहाणे को खुद ये जिम्मेदारी लेनी चाहिए.’

एडिलेड टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद अब टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. पहला टेस्ट गंवाने के बाद अब विराट कोहली भी पितृत्व अवकाश के तहत भारत लौट रहे हैं ऐसे में भारतीय टीम की कमान अब रहाणे के हाथ में होगी.

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में अब टीम इंडिया के लिए और मुश्किलें होंगी क्योंकि वो ही एकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने एडिलेड टेस्ट में क्रीज पर टिकने का दमखम दिखाया था. इस बीच पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे को दूसरे टेस्ट में वापसी का मंत्र दिया है. गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को टेस्ट सीरीज में अब आगे आकर दम दिखाना होगा.